चिटफंड कंपनी से जुड़े देश में सात ठिकानों पर सीबीआइ का छापा

राज्य ब्यूरो, रांची : जामताड़ा की एक चिटफंड कंपनी रियल बांड मार्केटिंग लिमिटेड से जुड़े देश के सात ठिक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 May 2018 12:35 PM (IST) Updated:Wed, 09 May 2018 12:35 PM (IST)
चिटफंड कंपनी से जुड़े देश में सात ठिकानों पर सीबीआइ का छापा
चिटफंड कंपनी से जुड़े देश में सात ठिकानों पर सीबीआइ का छापा

राज्य ब्यूरो, रांची : जामताड़ा की एक चिटफंड कंपनी रियल बांड मार्केटिंग लिमिटेड से जुड़े देश के सात ठिकानों पर मंगलवार को सीबीआइ रांची की आर्थिक अपराध शाखा ने छापेमारी की। इन ठिकानों में पूर्वी चंपारण के तीन ठिकाने, पश्चिमी चंपारण के दो ठिकाने, गुड़गांव में एक व दिल्ली में एक ठिकाना शामिल है।

ये ठिकाने कंपनी के निदेशक मंडली के आरोपित सदस्य अजय गुप्ता, दिलीप कुमार, सत्यप्रकाश गुप्ता, संजय कुमार गुप्ता व राकेश गुप्ता के आवास हैं, जहां सभी आरोपित फरार मिले। उनकी तलाश चल रही है। छापेमारी के दौरान निवेशकों से संबंधित प्रमाण पत्र, संबंधित रसीद व जमीन में निवेश से संबंधित कागजात आदि की बरामदगी हुई है। सीबीआइ की टीम दस्तावेजों की जांच कर रही है।

एक करोड़ का घोटाला आया है सामने :

रियल बांड मार्केटिंग लिमिटेड नामक कंपनी ने जब जामताड़ा में अपना शटर गिराया था, तब 40 लाख रुपये के घोटाले का मामला सामने आया था। जामताड़ा की रियल बांड मार्केटिंग लिमिटेड से जुड़े आरोपितों के ठिकाने पर एक साथ छापेमारी हुई, रांची की आर्थिक अपराध शाखा में दर्ज मामले में छापेमारी हुई है। इसके बाद हाई कोर्ट के आदेश पर सीबीआइ रांची की आर्थिक अपराध शाखा में मामला दर्ज हुआ था। जब सीबीआइ ने पूरे मामले की जांच की तो सीबीआइ को एक करोड़ के घोटाले की जानकारी मिली। छानबीन में रियल बांड मार्केटिंग लिमिटेड से जुड़ी दो अन्य कंपनियां रियल बांड बिल्डिंग एंड लैंड डेवलपमेंट कंपनी व राइन एंड राबी होल्डिंग लिमिटेड भी हैं। सभी कंपनियों में ताले लटके हैं और आरोपित फरार हैं। सीबीआइ की छानबीन जारी है।

chat bot
आपका साथी