चतरा में 8 किलो अफीम व 4 लाख रुपये बरामद, महिला समेत 4 तस्‍कर गिरफ्तार; मुंबई ड्रग माफिया से जुड़े तार

Jharkhand Chatra News Update चतरा पुलिस ने अंतरराज्यीय तस्कर गिरोह का खुलासा किया है। गिरफ्तार महिला विद्युत आपूर्ति प्रमंडल की कर्मी है। तस्‍करों के पास से एक कार दो मोबाइल एवं डिजिटल वजन मशीन बरामद किया गया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Thu, 31 Dec 2020 01:51 PM (IST) Updated:Thu, 31 Dec 2020 01:56 PM (IST)
चतरा में 8 किलो अफीम व 4 लाख रुपये बरामद, महिला समेत 4 तस्‍कर गिरफ्तार; मुंबई ड्रग माफिया से जुड़े तार
तस्‍करों की गिरफ्तारी के बारे में बताते पुलिस अधिकारी। जागरण

चतरा, जासं। चतरा जिला पुलिस ने अंतरराज्यीय अफीम तस्कर गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने 8.2 किलो अफीम के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 4.61 लाख रुपये नकद, एक कार, दो मोबाइल एवं ब्राउन शुगर, वजन के लिए प्रयोग किया जाने वाला डिजिटल मशीन बरामद किया है। गिरफ्तार तस्करों का तार मुंबई ड्रग माफिया से जुड़े होने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस अधीक्षक ऋषव कुमार झा ने गुरुवार को अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में इसकी विस्तृत जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि इटखोरी थाना क्षेत्र में अफीम तस्कर सक्रिय हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए एक विशेष छापेमारी दल का गठन किया गया। इसमें पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय केदार राम, सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अविनाश कुमार, इटखोरी थान प्रभारी निरंजन कुमार मिश्रा एवं सशस्त्र बल के जवान शामिल थे। छापेमारी दल ने तस्करों के पास से अलग-अलग मात्रा में अफीम बरामद किया है। उसके बाद उनके खिलाफ इटखोरी में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पुलिस ने जिनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है, उनमें जिला मुख्यालय स्थित लाइन मोहल्ला आजाद नगर निवासी युवा राजद नेता बाबू कलाल का भाई मोजिबुर्रहमान उर्फ मोजू मियां, इटखोरी थाना क्षेत्र के नरचा गांव निवासी नरेंद्र गुप्ता व उसकी पत्नी सरिता देवी, सदर थाना क्षेत्र के जतराहीबाग निवासी रामू साव एवं मो. जावेद तथा पांच-छह अज्ञात लोग शामिल हैं। हालांकि गिरफ्तारी चार की ही हो पाई है।

इसमें मुजीबुर्रहमान उर्फ मोजू, सरिता देवी, नरेंद्र गुप्ता और मो. जावेद का नाम शामिल है। एसपी ने बताया कि मोजीबुर्रहमान के पास से 4.7 किलो अफीम, कार संख्या जेएच 20 एवाई-3270 व दो मोबाइल, सरिता देवी के पास से 2.5 किलो अफीम, 4.61 लाख एवं दो माेबाइल तथा जावेद के पास से एक किलो अफीम मिला है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उसके बाद मोजीबुर्रहमान के दो घरों पर छापेमारी की गई।

वहां से डिजिटल वेट मशीन व कुछ और सामान बरामद किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि फरार तस्करों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि तस्करों की चल और अचल संपत्ति की जांच की जाएगी। यदि आय से अधिक संपत्ति मिली, तो उसकी जांच ईडी से कराने की अनुशंसा की जाएगी।

chat bot
आपका साथी