फीका पड़ेगा दशहरा, कैसे चुकता होगा कर्ज

लपंगा : अगले माह दशहरा है। इसके अलावा और भी कई पर्व त्योहार आने वाले हैं। भुरकुंडा बा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 10:19 PM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 10:19 PM (IST)
फीका पड़ेगा दशहरा, कैसे चुकता होगा कर्ज
फीका पड़ेगा दशहरा, कैसे चुकता होगा कर्ज

लपंगा : अगले माह दशहरा है। इसके अलावा और भी कई पर्व त्योहार आने वाले हैं। भुरकुंडा बाजार में जिस तरह से रोड के किनारे दुकानों को ध्वस्त किया गया है। यह तय है कि भुरकुंडा कोयलांचल में दशहरा अब फीका रहेगा। बड़ी संख्या में कपड़ा, जूते सहित महत्वपूर्ण दुकान व प्रतिष्ठान प्रभावित हुए हैं। इसमें से काफी संख्या में दुकान अब पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। अब जो भी दुकान कुछ बचे हैं उन्हें भी ठीक होने में एक-दो महीने लग जाएंगे। मालूम हो कि भुरकुंडा रामगढ़ जिला का दूसरा सबसे बड़ा शहर में आता है। यहां भुरकुंडा कोयलांचल आसपास काफी संख्या में लोग खरीदारी के लिए आते हैं। पूरा भुरकुंडा बाजार का व्यवसाय ही अब प्रभावित हो गया है। साथ ही भुरकुंडा मेन रोड बाजार की रौनक भी चली गई है। सबसे बड़ा सवाल यह है कि प्रभावित दुकानदारों ने जो कर्ज लिया है वह कैसे चुकता करेंगे। जानकारी के अनुसार भुरकुंडा व पतरातू स्थित कई बैंकों से करोड़ो रूपये का लोन अब फंसेगा। सीसी, ट्रे¨डग सहित विभिन्न मदों में बड़ी संख्या में यहां के दुकानदारों ने कर्ज ले रखा है। अब दुकान ही नहीं चलेगें तो कर्ज कैसे चुकता होंगे।

--

दो फीट की जगह के लिए दो मंजिला दुकान टूटी

भुरकुंडा बाजार में प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने के दौरान ऐसी भी कई दुकानें प्रभावित हुईं जो कुछ फीट के लिए पूरी तरह से टूट गई। रोड को लेकर जहां तक मार्किंग की गई थी उसे हटाने के लिए पीलर तक को भी तोड़ना पड़ा। जिस कारण दो फीट की जगह पूरा दो मंजिला दुकान ही टूटकर गिर गई।

---

बिजली आपूर्ति ठप

अतिक्रमण हटाने अभियान के दौरान कई जगह बिजली के खंभे व तार भी प्रभावित हुए हैं। हालांकि बिजली विभाग द्वारा पहले से ही लाइन काट दिया गया था। लेकिन सुबह से लेकर कटी बिजली भुरकुंडा बाजार में देर रात तक कटी रही। जानकारी के अनुसार समुचित ढंग से बिजली बहाल करने में एक से दो दिन का समय लगेगा। बिजली विभाग की ओर से इस दिशा में प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी