घास पट्टी से बाटा रोड पार करने में छूटते हैं पसीने

सड़क जाम से जनता की परेशानी बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Mar 2019 06:30 PM (IST) Updated:Fri, 08 Mar 2019 06:30 PM (IST)
घास पट्टी से बाटा रोड पार करने में छूटते हैं पसीने
घास पट्टी से बाटा रोड पार करने में छूटते हैं पसीने

मेदिनीनगर : शहर के पंच मुहान से सटे बाटा रोड घास पट्टी में जिले भर के लोग पहुंचते हैं। इस मार्ग पर जूता-चप्पल, कपड़ा आदि की दर्जनाधिक दुकानें संचालित हैं। पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण तमाम लोग सड़क किनारे वाहन लगाते हैं। यहां दर्जनाधिक ठेले व खोमचे और फुटपाथ पर दुकानें लगते हैं। नतीजा दिन के दोपहर बाद तक इस मार्ग को पार करने में राहगीरों के पसीने छूट जाते हैं। कारण कि यह मार्ग अति व्यस्तम है। प्रशासन से लेकर नुमाइंदों को इस मार्ग में जाम लगने की खबर है। बावजूद इस मार्ग को जाम से निजात दिलाने की दिशा में नगर निगम प्रबंधन की ओर से कोई कार्रवाई तक नहीं की जा सकी। पहुंचने वाले तमाम लोगों जाम से होने वाली परेशानियों का सामना करना पड़ता है। फोटो : 08 डालपी 13

कैप्शन : सुनील कुमार

बाजार क्षेत्र में कहीं भी पार्किंग की सुविधा नहीं है। कपड़ा से लेकर जूता-चप्पल आदि की खरीददारी के लिए ग्रामीण क्षेत्र से अधिक से लोग इस मार्ग में आते हैं। ग्राहक मजबूरीवश सड़क पर ही मोटरसाइकिल लगाते हैं। राहगीरों को जाम का सामना करना पड़ता है। प्रशासन और नगर निगम को चाहिए कि पार्किंग की उचित सुविधा मुहैया कराए।

सुनील कुमार, राहगीर। बाक्स..फोटो : 08 डालपी 14

कैप्शन : डब्लू खान।

शहर के बाजार को जाम से निजात दिलाने के लिए लोगों को जागरूक होना होगा। व्यवसायिक भवनों में पार्किंग की सुविधा देनी होगी। कई व्यवसायिक भवन चल रहे हैं। लेकिन कहीं भी पार्किंग की सुविधा नहीं है। वहां पहुंचने वाले ग्राहक मजबूरीवश सड़क पर वाहन लगाते हैं। इसी वजह से जाम लगता है। कुछ लोग तो बड़े वाहन लेकर भी बाजार में प्रवेश कर जाते हैं। कई बार तो दुकान के सामने ही वाहन पार्क कर देते हैं। ग्राहकों को दुकान तक पहुंचने में परेशानी होती है।

डब्लू खान, दुकानदार। बाक्स..फोटो : 08 डालपी 15

कैप्शन : राम कुमार।

आखिर आम राहगीर वाहन कहां लगाएं। बाजार के बाहर लगाने पर वाहन चोरी होने का डर सताता है। बाजार में लेकर प्रवेश किए तो जाम का सामना करना पड़ता है। इस समस्या के समाधान के लिए प्रशासन को दिलचस्पी दिखानी होगी। बाजार में हजारों लोग हर दिन आते हैं। मजदूरी में सड़क किनारे वाहन लगाते हैं। बाटा रोड घास पट्टी में जाम तो पूरे दिन लगा ही रहता है। लेकिन क्या करें इसका कोई समाधान भी तो नहीं है।

राम कुमार, राहगीर।

chat bot
आपका साथी