शहीदों को श्रद्धांजलि देने सड़क पर उतरे

जागरण संवाददाता,पाकुड़: कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के खिलाफ जिले के लोगों क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 12:38 AM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 12:38 AM (IST)
शहीदों को श्रद्धांजलि देने सड़क पर उतरे
शहीदों को श्रद्धांजलि देने सड़क पर उतरे

जागरण संवाददाता,पाकुड़: कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के खिलाफ जिले के लोगों का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को डीएवी स्कूल के छात्रों ने शोकसभा कर शहीद को श्रद्धांजलि दी। विद्यालय के बच्चों ने'वीर शाहीद अमर रहे', 'वन्दे मातरम','भारत माता की जय'के नारे लगाए। शहीद के परिवार को शक्ति प्रदान करने के लिए हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में छात्र व विद्यालय के शिक्षक शामिल हुए। वहीं रविवार की शाम दर्जनों संगठनों ने जुलूस व कैंडल मार्च निकाल तिरंगा लहराते हुए जहां शहीद के प्रति सम्मान प्रकट किया वहीं पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम का आयोजन कर युवा मुस्लिम मोर्चा ने कैंडल मार्च निकाला। इसमें बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के युवा शामिल हुए। जुलूस में शामिल युवाओं ने पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

दूसरी ओर नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या 11 की पार्षद मोनिता कुमारी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में महिला एवं पुरुषों ने कैंडल मार्च निकालते हुए कैलाश नगर से ¨सधीपाड़ा रेल गेट चौक हिरण चौक होते हुए गांधी चौक पहुंचे। जहां पाकिस्तान का पुतला दहन किया गया। यहां लोगों ने 2 मिनट का मौन रखकर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी।

हिरणपुर: प्रखंड के डांगापाड़ा चौक पर केंडल मार्च निकाली गई। युवकों द्वारा निकाली गई इस कैंडल मार्च में पाकिस्तान मुर्दाबाद , पाकिस्तान तेरी खैर नहीं के नारे लगे। युवको ने शहीद जवानों को पुष्पसुमन देकर श्रद्धांजलि दी गई। वहीं इस दुखद घटना को लेकर दो मिनट का मौन धारण किया गया। इस मौके पर सज्जाद अंसारी , धनंजय रविदास , जाहिद अंसारी , नंदलाल यादव , राम सेन , लुबिन सोरेन , मनोज सोरेन आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी