सुरक्षा के लिए आज दौड़ लगाएंगे शहरवासी

जागरण संवाददातापाकुड़ उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने शुक्रवार को कार्यालय कक्ष में शनिवार से

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jan 2020 12:39 AM (IST) Updated:Sat, 11 Jan 2020 06:16 AM (IST)
सुरक्षा के लिए आज दौड़ लगाएंगे शहरवासी
सुरक्षा के लिए आज दौड़ लगाएंगे शहरवासी

जागरण संवाददाता,पाकुड़ : उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने शुक्रवार को कार्यालय कक्ष में शनिवार से शुरू होनेवाले सड़क सुरक्षा सप्ताह की तैयारी पर मंत्रणा की। उन्होंने जिला परिवहन पदाधिकारी राजीव रंजन से सड़क सुरक्षा सप्ताह के लिए प्रस्तावित कार्यक्रमों की जानकारी ली।

बताया कि इसकी शुरुआत शनिवार सुबह गांधी चौक से रन फॉर सेफ्टी कार्यक्रम से करना है। प्रतिदिन अलग - अलग कार्यक्रम आयोजित करने को कहा। जागरूकता के लिए विद्यालयों में विशेषकर स्मार्ट क्लास संचालित करने, कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में आडियो - वीडियो क्लिप दिखाकर सड़क सुरक्षा संबंधित बातों को बताने का निर्देश दिया।

-------------

विद्यालयों में होगा निबंध और क्विज

छात्र - छात्राओं के बीच निबंध और क्विज प्रतियोगिता आयोजित करने का निर्देश जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनी देवी को दिया। डीईओ ने कहा कि इस बाबत उच्च विद्यालयों व कस्तूरबा वार्डेन को निर्देश दे दिया गया है। उन्होंने परिवहन विभाग से संबंधित पुलिस अधीक्षक ने शहर के किसी उच्च विद्यालय में सड़क सुरक्षा संबंधित कार्यक्रम आयोजित करने को कहा।

---------

वाहनों की होगी सघन वाहन जांच

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत जिले के विभिन्न स्थानों पर अभियान चलाकर छोटे - बड़े वाहनों की जांच की जाएगी। वाहन चालक के पास लाइसेंस, दस्तावेज की जांच की जाएगी। जांच टीम के सदस्यों के लिए संक्षिप्त सूची तैयार करने का जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया। कहा कि यह स्पष्ट रहे किस अपराध के लिए कौन सा अर्थ दंड लगेगा। पुलिस अधीक्षक ने निजी वाहनों के साथ कॉमर्शियल वाहनों पर फोकस करने को कहा। उपायुक्त ने पेट्रोल पंप संचालकों को नो हेलमेट - नो पेट्रोल सुनिश्चित करने को कहा। आइटीडीए निदेशक डा.ताराचंद्र, अपर समाहर्ता जय किशोर प्रसाद समेत विभिन्न पेट्रोल पंप के संचालक, उत्पाद विभाग के प्रतिनिधि आदि थे।

chat bot
आपका साथी