प्रश्न प्रहर..शहर के बिजली खंभों में लगेंगे लाइट, हटेगा अतिक्रमण

पाकुड़: दैनिक जागरण के लोकप्रिय कार्यक्रम प्रश्न प्रहर में बुधवार को अनुमंडलाधिकारी सह नग

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Oct 2018 07:11 PM (IST) Updated:Wed, 24 Oct 2018 07:11 PM (IST)
प्रश्न प्रहर..शहर के बिजली खंभों में लगेंगे लाइट, हटेगा अतिक्रमण
प्रश्न प्रहर..शहर के बिजली खंभों में लगेंगे लाइट, हटेगा अतिक्रमण

पाकुड़: दैनिक जागरण के लोकप्रिय कार्यक्रम प्रश्न प्रहर में बुधवार को अनुमंडलाधिकारी सह नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी जीतेन्द्र कुमार देव ने लोगों द्वारा पूछे गए कई महत्वपूर्ण सवालों का जबाव दिया। एसडीओ ने दैनिक जागरण के इस कार्यक्रम की सराहना की। लोगों ने शहर के विकास के अलावा अन्य कई तरह के सवालों को पूछा।

प्रस्तुत है सवाल-जबाव के कुछ अंश -----------------------------------------------------------------------

सवाल- डोर टू डोर कूड़ा उठाने में पैसा लेने का प्रवधान है क्या ?

ऋचा चौबे, राजापाड़ा

जवाब- डोर टू डोर कूड़ा उठाने के लिए शहर के लोगों को प्रतिमाह 30 रुपये करके देना होगा। इसके अलावा पैसा लेने का कोई प्रावधान नहीं है। घर-घर दिए गए डस्टबिन का भी पैसा नहीं लिया जाएगा।

---------------------------------------------------------------------------- सवाल- सर, छात्रावासों में व्याप्त समस्या दूर कैसे होगी ?

निर्मल मुर्मू, छात्र नेता, पाकुड़ जवाब: जिला मुख्यालय में स्थित छात्रावासों में समस्या है। इसका निदान का उपाय लगाया जा रहा है। इसको लेकर छात्रों ने आंदोलन भी किया था। छात्रावासों की

समस्याओं को गंभीरता से लेकर उसका समाधान किया जाएगा। ---------------------------------------------------------------------------------------- सवाल: प्रधानमंत्री आवास का लाभ कैसे मिलेगा ?

गणेश कुमार महतो, साहिबगंज

जवाब: प्रधानमंत्री आवास का लाभ गरीबी रेखा से नीचे गुजर-बसर करने वाले को मिलना है। इसके लिए प्रपत्र भरकर प्रखंड कार्यालय या मुखिया के पास जमा करने का प्रावधान है। जांचोपरांत पीएम आवास का लाभ मिल सकेगा।

--------------------------------------------------------------------- सवाल: फुटबॉल मैदान घेराबंदी के नाम पर ढुली जाति के लोगों की जमीन खाली क्यों कराया गया ?

चंदन भगत, हिरणपुर

जवाब: फुटबॉल मैदान की घेराबंदी के नाम पर ढुली जाति के लोगों का जमीन खाली कराना गंभीर मामला है। अगर उनके पास जमीन की कागजात है तो उसका जमीन लेना गलत है। अंचलाधिकारी इस मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करेंगे।

------------------------------------------------------------------------------- सवाल- सर, रेलवे फाटक से अतिक्रमण कब हटेगा ?

उत्तम कुमार जैन, पाकुड़ जवाब- मामला रेलवे से जुड़ा है। इसके बाद भी अंचलाधिकारी को अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया गया है। शीघ्र रेलवे के अधिकारियों से वार्ता की जाएगी। -----------------------------------------------------------------------------------

सवाल- सर, बिजली खंभे में दिनभर लाइट जलती रहती है, इसे रोकने का क्या उपाय किया गया है ?

कृष्ण कमल दूबे, पाकुड़ जवाब-शहर के सभी बिजली खंभों में लाइट लगाया जा रहा है। खंभों में ऑटोमेटिक मशीन लगाया जाएगा, ताकि दिन होते ही लाइट स्वत: बंद हो जाए। उर्जा की बचत के लिए नगर परिषद गंभीर है।

chat bot
आपका साथी