ग्रामीण देंगे साथ तो होगा गांवों का विकास : राजीव

महुआडांड़ : महुआडांड़ प्रखंड के दौना गांव में गुरुवार को सामुदायिक पुलि¨सग के तहत जनता

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jan 2019 04:59 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jan 2019 10:25 PM (IST)
ग्रामीण देंगे साथ तो होगा गांवों का विकास : राजीव
ग्रामीण देंगे साथ तो होगा गांवों का विकास : राजीव

महुआडांड़ : महुआडांड़ प्रखंड के दौना गांव में गुरुवार को सामुदायिक पुलि¨सग के तहत जनता दरबार का आयोजन किया गया। जनता दरबार में उपायुक्त राजीव कुमार, एसपी प्रशांत आनंद समेत जिले के आलाधिकारी शामिल हुए। जनता दरबार में पहुंचे उपायुक्त एवं एसपी ने ग्रामीणों से सीधा संवाद स्थापित किया एवं उनकी समस्याओं को जाना एवं समस्या समाधान को ऑन स्पॉट अधिकारियों को निर्देश दिया। मौके पर एसएसपी विपुल पांडेय, अपर समाहर्ता नेलसम एयोन बागे, डीआरडीए निदेशक संजय भगत, डीटीओ पी. बारला, एसडीओ सुधीर कुमार दास, जिला कल्याण पदाधिकारी रमेश चौबे, प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रीती किस्को समेत अन्य पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद थे। ग्रामीणों से सीधा संवाद स्थापित करते हुए उपायुक्त राजीव कुमार ने कहा कि अब जिले में कोई भी गांव विकास से वंचित नहीं रहेगा। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि ग्रामीण अगर साथ देंगे तो गांव का विकास होगा। उपायुक्त कुमार ने ग्रामीणों से कहा कि जिला प्रशासन एवं ग्रामीणों की दूरी के कारण गांव विकास से पीछे हो गया वहीं ग्रामीण भी सही रास्ता को छोड़ गलत रास्त पर चल पड़े। उन्होंने कहा कि अब जिला प्रशासन एवं ग्रामीणों के बीच कोई दूरी नहीं रहेंगी जो भी गांव के विकास में समस्या आ रही है उसे सीधा संवाद कर दूर किया जाएगा। ------ग्रामीणों के विकास में नक्सली बाधक : एसपी

जनता दरबार में एसपी प्रशांत आनंद ने कहा कि नक्सली ग्रामीणों का शोषण करते ही हैं एवं गांव का विकास को भी रोक रखा है। उन्होंने ग्रामीणों को जागृत करते कहा कि दौना गांव में सड़क, पानी समेत मूलभूत समस्याएं है इसका कारण कभी आप जान सके इसका कारण नक्सली एवं उग्रवादी है जो गांव में सरकार द्वारा संचालित योजना को धरातल पर नहीं उतरने दिया। जिसका नतीजा हुआ कि गांव विकास से कोसों दूर है। उन्होंने कहा कि नक्सली सिर्फ बंदूक के बल पर शासन करते है। उन्होंने कहा कि अगर सभी ग्रामीण गांव का विकास चाहते हैं तो गांव से नक्सली एवं उग्रवादियों को भगाना होगा। एसपी आनंद ने आप सभी संकल्प लें कि अब गांव में नक्सलियों को प्रवेश नहीं करने देंगे। ----सामुदायिक पुलि¨सग के तहत बांटी गई सामग्री :

सामुदायिक पुलि¨सग के तहत दौना गांव में लगे जनता दरबार में उपायुक्त एवं एसपी ने ग्रामीणों के बीच बीस स्कूल बैग, दौ कॉपी, एक सौ पेंसिल, एक कटर, एक रबर, एक सौ पेन, दो फुटबॉल दो, जर्सी सेट चार, बूट सेट तीन समेत अन्य सामाग्री का वितरण किया गया। उपायुक्त ने बताया कि दौना गांव में जिला प्रशासन की ओर से 37 बिरसा आवास निर्माण करवाया जाएगा। उन्होंने जिला कल्याण पदाधिकारी को आवास निर्माण करवाने को लेकर कार्रवाई आरंभ करने का निर्देश दिया। सामुदायिक पुलि¨सग के तहत जनता दरबार में स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्वास्थ्य शिविर आयोजित की गई। स्वास्थ्य शिविर में ग्रामीणों की नि:शुल्क चिकित्सा कर दवा का वितरण भी किया गया।

chat bot
आपका साथी