खेल मैदान को बना दिया मेला मैदान, खिलाड़ी परेशान

-- 30 से अधिक राज्यस्तरीय खिलाड़ी मैदान में करते हैं प्रैक्टिस --100 छोटे-बड़े स्तर के खिल

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 05:49 PM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 05:49 PM (IST)
खेल मैदान को बना दिया मेला मैदान, खिलाड़ी परेशान
खेल मैदान को बना दिया मेला मैदान, खिलाड़ी परेशान

-- 30 से अधिक राज्यस्तरीय खिलाड़ी मैदान में करते हैं प्रैक्टिस

--100 छोटे-बड़े स्तर के खिलाड़ी पूरे प्रखंड से मैदान में आते हैं फुटबॉल का प्रैक्टिस करने

--सबहेड :::::::: राज्य स्तरीय अंडर 14 व अंडर 17 में चंदवा से 30 खिलाडि़यों का हुआ है चयन

------------------------

चंदवा : चंदवा प्रखंड स्थित एकमात्र खेल के मैदान को मेला का मैदान बना दिया गया है। इस मैदान में प्रतिदिन लगभग 30 से अधिक राज्यस्तरीय खिलाड़ी प्रैक्टिस करते हैं। करीब 100 लड़के-लड़कियां पूरे प्रखंड से यहां फुटबॉल का प्रैक्टिस करने आते हैं। जिनमें से 26 लोगों का चयन राज्य स्तरीय फुटबाल टूर्नामेंट के लिए हुआ है। एक तरफ सरकार खेल को बढ़ावा देने के लिए नए नए खेल स्टेडियम और सभी आवश्यक किट्स उपलब्ध करा रही है, वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन की लापरवाही से खेल के मैदान को मेला का मैदान बना दिया गया है। प्रखंड के इकलौते मैदान के अलावा अभ्यास के लिए कोई अन्य मैदान नहीं है। खिलाड़ी अभ्यास करे तो कहां करे।

------------------

- सुमित उरांव, कोच फुटबॉल।

युवाओं के विरोध को कर दिया दरकिनार :

मेला लगने दिन से ही इसका विरोध शुरू हुआ था। युवाओं की टोली ने मेला लगने का विरोध किया था। इसकी मौखिक शिकायत सीओ से उसी रात की गई थी। सीओ के कहने पर लोगों ने एसडीओ के नाम एक लिखित शिकायत भी सौंपा था बावजूद इसके कोई कार्यवाही नहीं की गई। लोगों के बीच दबी जुबान यह चर्चा है कि मेला लगाने वालों में जिला स्तर में बड़ा से¨टग कर मैनेज किया है। क्योंकि इस मैदान में लगने से सरकार को कोई राजस्व भी नही मिलता है।

-------------------------

सांसद, खेलमंत्री व उपायुक्त से स्टेडियम को बचाने की गुहार

फुटबॉल कोच सुमित उरांव ने खेल मंत्री, चतरा सांसद व उपायुक्त के नाम एक आवेदन पत्र लिखकर चंदवा खेल स्टेडियम को बचाने की अपील की है। इसमें कहा गया है कि वह उक्त स्टेडियम में जिला व राज्य स्तर पर चयनित प्रतिभावान खिलाड़ियों (20 लड़कों व 20 लड़कियों को) को प्रशिक्षण देने का काम करता है। इन दिनों इस स्टेडियम में मेला लगाया गया है। इससे पूरा मैदान तबाह व बर्बाद हो रहा है। इसके कारण खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने में असुविधा हो रही है। खिलाड़ियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अंचलाधिकारी चंदवा, थाना प्रभारी, एसडीओ लातेहार व डीएसओ को इसकी प्रतिलिपि सौंपने की बात कहते डे वे¨डग कोच ने खिलाड़ियों के प्रशिक्षण में सहयोग करने व स्टेडियम से मेला को हटाने की मांग की है। पत्र में यह भी कहा है कि राज्य स्तरीय अंडर 14 व अंडर 17 में चंदवा से 30 बच्चों का चयन हुआ है।

chat bot
आपका साथी