लातेहार में 50 किलो जिलेटिन सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद

लातेहार : लातेहार में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। गुप्त सूचना के आधार पर हेरहंज के सेरनदाग पहाड़ी क

By Edited By: Publish:Sat, 22 Oct 2016 06:19 PM (IST) Updated:Sat, 22 Oct 2016 06:19 PM (IST)
लातेहार में 50 किलो जिलेटिन सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद

लातेहार : लातेहार में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। गुप्त सूचना के आधार पर हेरहंज के सेरनदाग पहाड़ी के समीप शुरू किए गए अभियान के दौरान पुलिस ने भरठुआ बंदूक दो, रायफल एक, कारतूस 327, जिलेटिन 50 किग्रा, 15 आइइडी बम, तीन डेटोनेटर, 15 टिफिन बम, प्रेशर कूकर बम तीन किलो का एक, 40 बेस प्लग ग्रेनेड, विस्फोटक बनाने की सामग्री, टोपी, एक मैगजीन, बैनर, पंप लेट समेत बड़ी संख्या में सामान बरामद किया गया।

लातेहार के एसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि नक्सलियों की ओर से सेरनदाग जंगल के समीप आसपास विस्फोटक एवं अन्य सामान छिपाए जाने की जानकारी मिली। जिसके बाद सीआरपीएफ और जिला पुलिस ने संयुक्त रूप से इलाके में छापेमारी अभियान शुरू किया। इसी दौरान सेरनदाग सासंग जंगल में नक्सलियों की ओर से छिपाए गए भारी मात्रा में आइईडी, हथियार, कारतूस, ग्रेनेड बनाने का सामान, स्पी¨लटर एवं विस्फोटक सामग्री बरामद किया गया। सभी सामानों को ड्रम में रखकर जमीन के अदंर गाड़ा गया था। साथ ही पहचान के लिए इस स्थान पर बड़ी संख्या में पत्थर जमा कर रखा गया था।

बताते चलें कि तीन माह पूर्व भी इस इलाके से पुलिस ने जमीन के अंदर छुपाकर रखे गए हथियार और अन्य सामान को बरामद करने में सफलता प्राप्त की थी।

छापेमारी में ये थे शामिल

छापेमारी अभियान में सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट अमित सच्चान, हेरहंज थानेदार सनोज चौधरी, ¨चटू ¨सह, सुनील साह, मदन ¨सह व गोपाल बैठा शामिल थे। बरामद सामान को ट्रैक्टर पर लादकर हेरहंज लाने के बाद जिला मुख्यालय लातेहार लाया गया।

chat bot
आपका साथी