मंत्री के शिलान्यास का जिप अध्यक्ष ने किया विरोध

कोडरमा : मौसम के करवट लेने के साथ ही कोडरमा जिला भाजपा के बड़े नेताओं की राजनीतिक महत्वाकांक्षा और

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jan 2019 06:44 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jan 2019 06:44 PM (IST)
मंत्री के शिलान्यास का जिप अध्यक्ष ने किया विरोध
मंत्री के शिलान्यास का जिप अध्यक्ष ने किया विरोध

कोडरमा : मौसम के करवट लेने के साथ ही कोडरमा जिला भाजपा के बड़े नेताओं की राजनीतिक महत्वाकांक्षा और आंतरिक कलह सतह पर आ गई है। शुक्रवार को स्थानीय विधायक सह सूबे की शिक्षामंत्री डॉ. नीरा यादव द्वारा बगड़ों से महेशपुर चौक तक 9 किलोमीटर रोड और डोमचांच के नवादा से करमंडी होते हुए रायडीह पीडब्ल्यूडी पथ तक का शिलान्यास व भूमिपूजन किया गया। इसके बाद कोडरमा जिला परिषद अध्यक्ष व हाल ही में भाजपा में शामिल हुईं शालिनी गुप्ता ने एक प्रेस बयान जारी कर उक्त दोनों योजनाओं के दोबारा शिलान्यास का कड़ा विरोध किया है।उन्होंने बगैर किसी का नाम लिए कहा है कि ऐसा कर सस्ती लोकप्रियता व छोटी राजनीति का परिचय दिया जा रहा है। इसके लिए विभाग व संवेदक पर राजनीतिक दबाव बनाया जा रहा है।

साथ ही जिले में विभागीय योजनाओं के एक से अधिक बार उद्घाटन-शिलान्यास की नई परिपाटी की शुरुआत की जा रही है। उन्होंने इसके लिए कोडरमा जिला प्रशासन को आड़े हाथों लेते हुए उनपर सरकार के आदेशों के उल्लंघन का आरोप लगाया।

जिप अध्यक्ष ने जारी बयान में कहा है कि जिले में तीव्र गति से विकास हो रहा है, परंतु योजनाओं के शिलान्यास के माननीयों की प्रक्रिया पर जनता सवाल उठा रही है। गत 28 अक्टूबर पीडब्ल्यूडी रोड बगड़ो से महेशपुर चौक तक 9 किमी रोड का शिलान्यास मुख्यमंत्री द्वारा ऑनलाइन किया गया था, लेकिन इस योजना का दोबारा शिलान्यास अचानक माननीय प्रतिनिधि द्वारा किया गया, जो गंभीर विषय है और इसके लिए सीधे तौर पर विभाग जिम्मेवार है। इसी प्रकार राज्य संपोषित योजना अंतर्गत डोमचांच के नवादा से करमंडी होते हुए रायडीह पीडडब्लूडी पथ तक का शिलान्यास मुख्यमंत्री द्वारा भी 28.1018 को ऑनलाइन किया गया था। इस दोनों योजनाओं के शिलापट में मुख्यमंत्री के साथ-साथ सांसद, मंत्री, विधायक व जिप अध्यक्ष का नाम अंकित था। लेकिन दोनों योजनाओं का शिलान्यास का पट बदलकर फिर से शिलान्यास किया गया। उन्होंने मामले में उच्चाधिकारियों से जांच कर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा है कि योजनाओं के शिलान्यास-उदघाटन जैसे मौकों पर स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों को भी शामिल किया जाना है, लेकिन इस निर्देश का उल्लंघन किया जा रहा है। यहां तक कि शिलापट्ट पर योजनाओं के प्राक्कलित राशि का भी अंकित नहीं की जाती है, जो नियम विरूद्ध है। क्या कहती हैं मंत्री :::::::::

इस संदर्भ में स्थानीय विधायक सह शिक्षा मंत्री डॉ. नीरा यादव ने कहा कि विकास की गति तेज रफ्तार से चलती रहेगी। कोई इसे रोक नहीं सकता। उन्होंने इसके अतिरिक्त मामले में किसी तरह की टिप्पणी से इन्कार किया।

chat bot
आपका साथी