खूंटी में बढ़ रहा कोरोना का खतरा, नहीं संभले तो हो सकती है मुश्किल

जिले में एक बार फिर कोरोना संक्रमण का मामला धीरे-धीरे बढ़ रहा है। रोज नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में अगर हम नहीं संभले तो आने वाले समय में खुली हवा में जीना मुश्किल हो सकता है। पिछले चार दिनों से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 06:40 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 06:40 PM (IST)
खूंटी में बढ़ रहा कोरोना का खतरा, नहीं संभले तो हो सकती है मुश्किल
खूंटी में बढ़ रहा कोरोना का खतरा, नहीं संभले तो हो सकती है मुश्किल

खूंटी : जिले में एक बार फिर कोरोना संक्रमण का मामला धीरे-धीरे बढ़ रहा है। रोज नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में अगर हम नहीं संभले तो आने वाले समय में खुली हवा में जीना मुश्किल हो सकता है। पिछले चार दिनों से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना के संक्रमण से बचाव के विकल्प में मास्क अहम कड़ी है। यह जानकर भी लोग इसकी अनदेखी कर रहे हैं। लोग यह नहीं समझ रहे हैं कि लापरवाही की तो परिणाम भुगतने ही पड़ेंगे। ऐसे में लोग नहीं समझे तो इससे लड़ना ही नहीं, बल्कि बचना भी मुश्किल हो जाएगा। सिविल सर्जन डा. प्रभात कुमार ने कहा कि सुरक्षा के लिए लोगों का जितना घर में रहना जरूरी है, बाहर निकलने पर उतना ही मास्क लगाना भी जरूरी है। इसके बाद भी लोग लापरवाही कर कोरोना को निमंत्रण देते नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए लापरवाही बरती और मास्क नहीं लगाया तो संक्रमण तेजी से बढ़ सकता है।

-----

98.07 प्रतिशत पहुंचा रिकवरी रेट

जिले में कोरोना संक्रमितों के रिकवरी रेट में लगातार सुधार हो रहा है। अब यहां रिकवरी रेट बढ़कर 98.07 प्रतिशत पहुंच गया है। अब तक मिले 2029 संक्रमितों में से 1989 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। खूंटी में अब तक 86 हजार 604 सैंपल कलेक्ट किए गए हैं, जिनमें से 84 हजार 583 लोगों के सैंपल के टेस्ट हो चुके हैं। जिले के विभिन्न प्रखंडों में अब 35 एक्टिव केस रह गए हैं। खूंटी के एमसीएच में बनाए गए कोविड सेंटर में फिलहाल चार संक्रमितों का इलाज चल रहा है।

---

24 घंटे में मिले सात नए संक्रमित

खूंटी में पिछले 24 घंटे में सात नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें खूंटी के छह और तोरपा के एक संक्रमित शामिल हैं। वहीं जिले में शुक्रवार को छह लोग कोरोना को मात देकर पूरी तरह से स्वस्थ हुए। यहां कोरोना संक्रमण से अब तक पांच लोगों की मृत्यु हो चुकी है। यहां कोरोना संक्रमितों के लिए आइसीयू और वेंटिलेटर सपोर्ट वाले आइसीयू के दस-दस बेड हैं।

---

पिछले छह दिनों का आंकड़ा

तिथि - मिले संक्रमित - स्वस्थ हुए लोग

22 - एक - शून्य

23 - एक - सात

24 - चार - शून्य

25 - छह - शून्य

26 - पांच - शून्य

27 - सात - छह

chat bot
आपका साथी