जल्द पूरा करें आवास निर्माण का कार्य : डीएओ

जिले के कर्रा प्रखंड के कुदलूम पंचायत अंतर्गत हारुहप्पा व धनामुंजी का दौरा किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Dec 2020 03:50 AM (IST) Updated:Sun, 13 Dec 2020 03:50 AM (IST)
जल्द पूरा करें आवास निर्माण का कार्य : डीएओ
जल्द पूरा करें आवास निर्माण का कार्य : डीएओ

जागरण संवाददाता, खूंटी : जिले के कर्रा प्रखंड के कुदलूम पंचायत अंतर्गत हारुहप्पा व धनामुंजी गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना, ग्रामीण के तहत बने आवासों का जियो टैग किया गया। जिला कृषि पदाधिकारी व कर्रा के प्रखंड विकास पदाधिकारी ने शनिवार को प्रखंड क्षेत्र में आवास निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। मौके पर संबंधित लाभुकों को लंबित आवासों का निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया। इस दौरान अधिकारियों ने हारुहप्पा ग्राम में आम बागवानी का भी निरीक्षण किया। साथ ही लाभुकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

क्षेत्र भ्रमण के बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी की अध्यक्षता में प्रखंड कार्यालय के सभा कक्ष में समीक्षा बैठक की गई। इसमें कर्रा प्रखंड क्षेत्र में संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना, ग्रामीण, मनरेगा व 15वीं वित की राशि से क्रियान्वित योजनाओं की समीक्षा की गई। मौके पर संबंधित अधिकारी व कर्मचारी को योजनाओं को ससमय पूर्ण करने का निर्देश दिया गया।

---

विधायक ने पांच योजनाओं का किया शिलान्यास

संवाद सूत्र, तमाड़ : प्रखंड क्षेत्र में स्थानीय विधायक विकास कुमार मुंडा ने शनिवार को करोड़ों रुपये की लागत से बनने वाले पांच विकास योजनाओं का शिलान्यास किया। योजनाओं में तमाड़ मुख्य सड़क होते हुए प्रखंड कार्यालय परिसर तक सड़क मरम्मती करण व चौड़ीकरण ,प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अन्तर्गत लुंगटू गाव से तमराना तक दो उच्च स्तरीय पुल का निर्माण,मानकीडीह से राबो वाया भूरसूडीह तालाडीह नदी में पुल निर्माण,प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत बूढाडीह से तड़ाई रंगामाटी तक पथ शामिल है। मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि कहा कि सड़क व पुल का निर्माण होने से इन सुदूरवर्ती क्षेत्र के लोगों को आवागमन में सुविधा होगी । इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि महतो,मुखिया सुशील नाग, मृत्युंनजय महतो, अरविंद आदि उपस्थित थे।

----------------

chat bot
आपका साथी