शांति व सौहार्द से मनाएं दुर्गापूजा

खूंटी सत्य की असत्य की जीत को ले दुर्गापूजा का पर्व शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाएं। खूंटी के इतिहास में दुर्गापूजा का आयोजन भाईचारे के साथ मनाने का रहा है। हमें इस परंपरा को कायम रखना है

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Sep 2019 08:16 PM (IST) Updated:Sat, 28 Sep 2019 08:16 PM (IST)
शांति व सौहार्द से मनाएं दुर्गापूजा
शांति व सौहार्द से मनाएं दुर्गापूजा

खूंटी : सत्य की असत्य पर जीत को ले दुर्गापूजा का पर्व शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाएं। खूंटी के इतिहास में दुर्गापूजा का आयोजन भाईचारे के साथ मनाने का रहा है। हमें इस परंपरा को कायम रखना है। यह बात शनिवार को खूंटी थाना परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसडीपीओ खूंटी आशीष कुमार महली ने कही।

उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों में कुछ अवांछित तत्व माहौल को बिगाड़ने का प्रयास करते हैं। अत: उनके मंसूबों को नाकाम करने के लिए शांति समिति के सदस्य व विभिन्न पूजा समितियों के सदस्य सजग रहें। किसी प्रकार की अफवाह न फैले इस पर ध्यान दें। अवांछित तत्वों की जानकारी तत्काल प्रशासन को दें। पंडालों में उपस्थित भीड़ को नियंत्रित करने में सहयोग करें। पंडाल में आग से बचाव के लिए समुचित मात्रा में बालू व पानी समेत अग्निशमन यंत्र की व्यवस्था रखें। पूजा के दौरान सड़क पर तेज गति से वाहन चलाने वालों एवं शराब पीकर हुड़दंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। समिति के सदस्यों की मांग पर उन्होंने कहा कि अष्टमी, नवमी व दशमी के दिन मुख्य पथ पर टैंकर सहित अन्य भारी वाहनों का परिचालन नहीं होने दिया जाएगा। इन सभी वाहनों को बाईपास के रास्ते शहर से बाहर निकाला जाएगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि पूजा के दौरान बिजली व पानी की निर्बाध आपूर्ति की जाएगी। साथ ही साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। बैठक में समिति की ओर से सुरेन्द्र कुमार मिश्रा, ज्योतिष भगत, अनूप साहू, संजय मिश्रा, आनंद कुमार व अशोक दास आदि ने विभिन्न समस्याओं पर प्रशासन का ध्यान आकृष्ट करते हुए साफ-सफाई व बिजली-पानी की निर्बाध आपूर्ति किए जाने की मांग रखी। बैठक में नगर पंचायत अध्यक्ष अर्जुन पाहन, उप प्रमुख जितेन्द्र कश्यप, अंचल अधिकारी विनोद प्रजापति, थाना प्रभारी जयदीप टोप्पो सहित समिति की ओर से मदन मोहन गुप्ता, भोलानंद तिवारी, राजेन्द्र प्रजापति, प्रियांक भगत, बालमुकुंद कश्यप, कैलाश राम, मो. मनान अंसारी, मो. सयूम अंसारी, मो. जावेद, किशोर गौंझू, मदन मिश्रा, विकास चौधरी, दामोदर प्रसाद, काशीनाथ महतो (छट्ठू), बालगोविद सिंह, विक्की गुप्ता, कुमार सौरव, पेयजल स्वच्छता प्रमंडल के सहायक अभियंता अनूप कुमार हांसदा, बिजली विभाग के कनीय अभियंता मुरली मनोहर प्रसाद समेत नगर पंचायत के कर्मचारी उपस्थित है।

chat bot
आपका साथी