आइटीआइ परिसर में भर्ती कैंप आज, मनपसंद रोजगार से जुड़ेंगे बेरोजगार

जामताड़ा कोरोना काल में बेरोजगारी से परेशान युवक-युवतियों को नियोजन प्रशिक्षण व कौशल

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:45 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 07:45 PM (IST)
आइटीआइ परिसर में भर्ती कैंप आज, मनपसंद रोजगार से जुड़ेंगे बेरोजगार
आइटीआइ परिसर में भर्ती कैंप आज, मनपसंद रोजगार से जुड़ेंगे बेरोजगार

जामताड़ा : कोरोना काल में बेरोजगारी से परेशान युवक-युवतियों को नियोजन, प्रशिक्षण व कौशल विकास विभाग के सौजन्य से शनिवार को रोजगार से जोड़ा जाएगा। इसे लेकर जिला प्रशासन ने शनिवार को केंद्रीय विद्यालय के समीप आइटीआइ परिसर में एक दिवसीय भर्ती कैंप का आयोजन किया है। भर्ती कैंप में राज्य व जिले से एक दर्जन नामी कंपनियां 4500 रिक्त पद को भरने के लिए पहुंचेंगी। गुड वर्कर लक्ष्मी मैटल कंपनी के प्रतिनिधि भी इस भर्ती कैंप का हिस्सा बनेंगे। प्रस्तावित भर्ती कैंप आयोजन को लेकर युवा के साथ महिला व पुरुष भी उत्साहित हैं। इन्हें उम्मीद है कि अब उन्हें उनकी योग्यता के अनुरूप रोजगार मिलेगा।

कुशल, अकुशल युवक-युवतियों को योग्यता के अनुरूप रिक्त पदों पर नियुक्ति पत्र दी जाएगी। विभिन्न कंपनियों से रिक्ति संग्रह कर रिक्त पदों पर बेरोजगारों को भर्ती करने के लिए प्रमुख कंपनी गुड वर्कर नन टेक्निकल छात्र-छात्राएं, जोकि मैट्रिक, इंटर व स्नातक की शिक्षा प्राप्त कर चुके हैं। उन्हें रोजगार उपलब्ध कराएंगी। जबकि लक्ष्मी मैटल कंपनी के प्रतिनिधि तकनीकी शिक्षा में आइटीआइ उत्तीर्ण युवाओं को तकनीशियन के रिक्त पद पर रोजगार देंगे।

जिला नियोजन पदाधिकारी प्रीति ने बताया एक दिवसीय भर्ती शिविर आइटीआइ परिसर में आयोजित की गई है। अधिक से अधिक संख्या में योग्य छात्र-छात्राएं पहुंचकर रोजगार प्राप्त करें, इसको लेकर प्रचार-प्रसार किया गया है। जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक भर्ती कैंप में रोजगार देने का कार्य किया जाएगा। जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को अपने साथ रिज्यूम की तीन प्रति, आधार कार्ड, फोटो, नियोजनालय का निबंधन कार्ड के साथ शैक्षणिक व शैक्षणिक प्रमाणपत्र लेकर आना अनिवार्य है।

chat bot
आपका साथी