सीएस ने लंबित मानदेय भुगतान का दिया आश्वासन

जामताड़ा सात माह पूर्व से कार्यरत नवनियुक्त अनुबंध आधारित एएनएम व जीएनएम के लंबित मानदेय राशि भुगतान को लेकर मंगलवार को झारखंड चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ का शिष्टमंडल ने सिविल सर्जन डॉ. आशा एक्का से कार्यालय में वार्ता की। लिखित मांग पत्र सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 06:59 PM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 06:59 PM (IST)
सीएस ने लंबित मानदेय भुगतान का दिया आश्वासन
सीएस ने लंबित मानदेय भुगतान का दिया आश्वासन

जामताड़ा : सात माह पूर्व से कार्यरत नवनियुक्त अनुबंध आधारित एएनएम व जीएनएम के लंबित मानदेय राशि भुगतान को लेकर मंगलवार को झारखंड चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ का शिष्टमंडल ने सिविल सर्जन डॉ. आशा एक्का से कार्यालय में वार्ता की। लिखित मांग पत्र सौंपा।

मांगपत्र में बताया गया कि पिछले अगस्त माह में विभागीय प्रक्रिया के तहत जिले में एएनएम-जीएनएम व अन्य पदों पर अनुबंध आधारित नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण करते हुए नवनियुक्त कर्मियों को स्वास्थ्य संस्थानों में पद स्थापित किया गया था। सभी कर्मचारी अपने-अपने पदस्थापन मुख्यालय में रह कर कार्य कर रहे हैं। लगभग आठ महीने बीत जाने के बाद अभी तक कर्मियों को मानदेय का भुगतान नहीं हो पाया है। इस कारण कर्मियों के समक्ष आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है। शिष्टमंडल ने सीएस को बताया कि कर्मियों का शैक्षणिक एवं प्रशैक्षणिक प्रमाणपत्रों का सत्यापन सक्षम प्राधिकार से हो चुका है। आर्थिक कठिनाई के मद्देनजर कुछ कर्मियों ने शपथपत्र के साथ मानदेय भुगतान का अनुरोध किया। संघ के पदाधिकारियों ने कर्मियों की आर्थिक कठिनाई को देखते हुए उन पर सहानुभूति विचार कर उन्हें जल्द से जल्द मानदेय का भुगतान करने की मांग की।

इस संबंध में सिविल सर्जन ने कहा कि सिर्फ आवासीय प्रमाणपत्र का सत्यापन अनुमंडल पदाधिकारी जामताड़ा के स्तर से लंबित है। जिन कर्मियों ने शपथ पत्र सत्यापित किया है, उन्हें मानदेय भुगतान पर सहानुभूति पूर्वक विचार किया जाएगा। शिष्ट मंडल में राज्य अध्यक्ष अरविद प्रसाद, जिलाध्यक्ष नवल सिंह, संयुक्त सचिव मनोज कुमार, जिला सचिव राजेन कुमार सिंह, जवाहरलाल झा, सुजीत कुमार, पंकज तिवारी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी