17 लापरवाह डीलरों पर होगी कार्रवाई

जामताड़ा : विभागीय चेतावनी के बाद भी कतिपय जविप्र दुकानदारों की कार्यशैली में परिवर्तन नहीं

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jan 2018 03:00 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jan 2018 03:00 AM (IST)
17 लापरवाह डीलरों पर होगी कार्रवाई
17 लापरवाह डीलरों पर होगी कार्रवाई

जामताड़ा : विभागीय चेतावनी के बाद भी कतिपय जविप्र दुकानदारों की कार्यशैली में परिवर्तन नहीं हो रहा है। ऑनलाइन व्यवस्था सर्वव्यापी हो जाने से आमजनता अपनी शिकायतों को उच्चाधिकारियों तक पहुंचाने में सक्षम हो रहे हैं। इसके बाद भी कार्य में यदि कोताही सामने आती है तो कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू की गई। इसी क्रम में जनता की शिकायतों के बाद जब जविप्र दुकानदारों को संबंधित दस्तावेज के साथ निर्धारित तिथि को उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया तो दस्तावेज तो दूर वे उपस्थित होना भी जरूरी नहीं समझते हैं। इसी आलोक में जामताड़ा के अंचलाधिकारी सह प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी प्रीतिलता किस्कू ने ऐसे सत्रह जविप्र दुकानदारों को चिह्नित कर स्पष्टीकरण तलब किया है। जवाब समीचीन नहीं मिलने पर ऐसे जविप्र दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी हो सकती है।

मालूम हो कि गत 30 दिसंबर को जनवितरण दुकानदारों की समीक्षा बैठक में सभी को उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया था। लेकिन बैठक में सत्रह दुकानदार के उपस्थित नहीं रहने के कारण आमजनों के द्वारा पोर्टल पर की गई शिकायतों की समीक्षा नहीं हो सकी और आमजनों की शिकायतों का निष्पादन नहीं किया जा सका। इस बाबत सीओ ने संबंधित सभी दुकानदारों को अविलंब स्पष्टीकरण तलब करने का निर्देश जारी किया है और इसे कर्तव्यहीनता करार देते हुए कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। साथ ही उक्त सभी दुकानदारों को भंडार पंजी एवं वितरण पंजी का अवलोकन कराने का भी निर्देश दिया गया है।

- राशन दुकानदारों से पूछा गया स्पष्टीकरण : जामताड़ा प्रखंड अंतर्गत जियाजोरी के अमरूद्दीन अंसारी, गोरायनाला के अजीत कुमार मजूमदार, मेझिया के गुलजहां एसएचजी, गोखलाडीह, बेवा के कृषक एसएचजी पिपला, सिउलीबाड़ी के माधव मंडल, महिला एसएचजी केवटजाली, मेघनाथ माझी व सागर मंडल, कुशबेदिया के सहेली एसएचजी, सबडीहा, लाधना के संतोष पंडित, चेंगायडीह के सितारा एसएचजी, चेंगायडीह, सोनबाद के ब्रजेन सेन, सुपाईडीह के गुलमोहम्मद, पंजनियां के महिला कल्याण पंजनियां, लाधना के महिला कल्याण लाधना, चालना के मनोहर हेम्ब्रम तथा पियालसोला के एसएचजी ढेकीपाड़ा से स्पष्टीकरण तलब करने का निर्देश दिया गया है।

chat bot
आपका साथी