Weather Alert : मौसम में रहा उतार-चढ़ाव, जानें सप्‍ताह में कैसा रहेगा मिजाज Jamshedpur News

शहर में तेज हवाएं चलने और आसपास के क्षेत्रों में बारिश होने के कारण शाम को मौसम सुहाना हो गया था। मौसम विभाग के अनुसार कोल्हान में मौसम का मिजाज अभी बिगड़ा ही रहेगा।

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 18 Apr 2020 10:08 PM (IST) Updated:Sun, 19 Apr 2020 07:45 AM (IST)
Weather Alert :  मौसम में रहा उतार-चढ़ाव, जानें सप्‍ताह में कैसा रहेगा मिजाज Jamshedpur News
Weather Alert : मौसम में रहा उतार-चढ़ाव, जानें सप्‍ताह में कैसा रहेगा मिजाज Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। रोज बदल रहे मौसम के बीच शहर का तापमान में भी रोज उतार-चढ़ाव हो रहा है। शुक्रवार को जहां शहर का अधिकतम तापमान इस सीजन के सर्वाधिक अंक 41.2 पर पहुंचा था, वहीं शनिवार को 3.4 डिग्री गिरकर 37.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा।

शहर का मौसम लगातार चौथे दिन शनिवार को भी बिगड़ा रहा। दोपहर बाद आसमान में बादल मंडराने लगे थे। शाम होते-होते तेज हवाएं चलने लगी। इस दौरान शहर में कहीं-कहीं बूंदाबांदी हुई। वहीं शहर के आसपास के क्षेत्रों में दोपहर बाद जमकर बारिश हुई। सरायकेला-खरसावां और पश्चिमी सिंहभूम जिलों के कुछ क्षेत्रों में तेज हवाएं चलने के साथ मूसलाधार बारिश हुई। शहर में तेज हवाएं चलने और आसपास के क्षेत्रों में बारिश होने के कारण शाम को शहर का मौसम सुहाना हो गया था। हवा में ठंडक थी।

24 तक रोज बारिश की संभावना

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पूरे कोल्हान क्षेत्र में मौसम का मिजाज अभी बिगड़ा ही रहेगा। इस दौरान पूरे सप्ताह रोज बारिश होने की संभावना है। पूर्वानुमान के मुताबिक इस दौरान तापमान भी घटता-बढ़ता रहेगा।

सताने लगी गर्मी

 तापमान बढऩे से लोगों को गर्मी सताने लगी है। रोज सुबह से दोपहर तक तीखी धूप से गर्मी अपना असर दिखा रही है, वहीं दोपहर बाद आसमान में बादल अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही है। लॉकडाउन के कारण लोग अपने घरों में कैद है। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण सरकार एसी नहीं चलाने की अपील की है। ऐसे में बढ़ती गर्मी से लोग परेशान हैं।

शहर से सटे ग्रामीण क्षेत्रों में तो स्थिति अधिक विकट हो गया है। लॉकडाउन के दौरान बिजली की आंख मिचौनी से उपभोगता न घर में रह सक रहे हैं और न बाहर निकलने सक रहे हैं। लॉकडाउन रहने के कारण लोग नए कूलर और पंखे भी नहीं खरीद सक रहे हैं। ठंडा पानी के लिए मिट्टी के घड़े खरीदना भी मुहाल हो गया है।

chat bot
आपका साथी