PM Swanidhi Yojana : बाहर से जमशेदपुर आनेवाले सब्जी विक्रेता भी जोड़े जाएंगे पीएम स्वनिधि योजना से, ये मिलेगा फायदा

PM Swanidhi Yojana. फुटपाथी दुकानदारों काे पीएम स्वनिधि से जोड़ने का लक्ष्य दिया गया है। नगर विकास विभाग ने पांच फरवरी तक 2875 फुटपाथी दुकानदारों का लोन आवेदन भराने के साथ ही उसे अपलोड करने को कहा है ताकि पता चल सके कि लक्ष्य को प्राप्त किया है या नहीं।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 04 Feb 2021 01:14 PM (IST) Updated:Thu, 04 Feb 2021 01:14 PM (IST)
PM Swanidhi Yojana : बाहर से जमशेदपुर आनेवाले सब्जी विक्रेता भी जोड़े जाएंगे पीएम स्वनिधि योजना से, ये मिलेगा फायदा
पीएम स्वनिधि योजना का लाभ सभी फुटपाथी दुकानदारों को जोडा जाएगा।

जमशेदपुर, जासं। PM Swanidhi Yojana मानगो में कल यानि शुक्रवार तक 2875 फुटपाथी दुकानदारों काे पीएम स्वनिधि से जोड़ने का लक्ष्य दिया गया है। नगर विकास विभाग ने पांच फरवरी तक 2875 फुटपाथी दुकानदारों का लोन आवेदन भराने के साथ ही उसे अपलोड करने को कहा है ताकि पता चल सके कि लक्ष्य को प्राप्त किया है या नहीं।

विकास विभाग का आदेश मिलते ही मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने पीएम स्वनिधि योजना के तहत बैठक कर कार्यरत सीओ एवं सीआरपी को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए सभी कर्मचारियों को रेस कर दिया है। उन्होंने लक्ष्य को पूरा करने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में फुटपाथ विक्रेताओं का सर्वे करते हुए उनके आवेदन को ऑनलाइन प्रविष्टि कराने का कार्य पांच फरवरी तक पूरा करें। लक्ष्य पूरा नहीं कर पाने की स्थिति में वेतन रोक देने की बात कही।

वंचित दुकानदारों को खोजने की मशक्कत

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र से प्रतिदिन मानगो नगर निगम क्षेत्र में आकर फुटपाथ पर सब्जी एवं अन्य सामान बेचने वाले पथ विक्रेताओं का सर्वे आवश्यक रूप से करें। गली मोहल्ले आदि में घूम घूम कर फेरीवाले विक्रेताओं का भी सर्वे करें। दीपक सहाय ने बताया कि पीएम स्वनिधि योजना का लाभ लेने में यदि कोई छूट गए हों तो वे पथ विक्रेता कार्यालय मानगो नगर निगम से संपर्क कर अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। मानगो नगर निगम के विभिन्न स्थानों में शिविर लगाकर फुटपाथी विक्रेताओं के आवेदन भरे जाने का सर्वे कार्य आरंभ कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी