SBI News : जल्द कर लें यह काम, वरना एसबीआई फ्रीज कर देगा आपका खाता

अगर आपका बैंक खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का है तो फिर जल्द ही यह काम कर लें नहीं तो 31 मई के बाद आपका खाता फ्रीज हो जाएगा। खाता फ्रीज हो जाने के बाद ना तो एटीएम से पैसे निकाल सकेंगे और ना ही कोई बैंक ट्रांजेक्शन कर पाएंगे।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 05:50 AM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 05:50 AM (IST)
SBI News : जल्द कर लें यह काम, वरना एसबीआई फ्रीज कर देगा आपका खाता
जल्द कर लें यह काम, वरना एसबीआई फ्रीज कर देगा आपका खाता

जमशेदपुर : अगर आपका बैंक खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) का है तो फिर जल्द ही यह काम कर लें, नहीं तो 31 मई के बाद आपका खाता फ्रीज (Account Freeze)हो जाएगा। खाता फ्रीज हो जाने के बाद ना तो एटीएम से पैसे निकाल सकेंगे और ना ही कोई बैंक ट्रांजेक्शन कर पाएंगे। स्टेट बैक आफ इंडिया (SBI) ने अपने आधिकारिक ट्वीटर (Twitter) हैंडल में ग्राहकों को सूचित करते हुए अपना know your customer (KYC)अपडेट कराने को कहा है। अगर आप अपना केवाईसी अपडेट (KYC Update) नहीं कराते हैं तो आपकी सभी बैंकिंग सेवाएं स्वतः ही बंद हो जाएंगी।

31 मई के बाद फ्रीज हो जाएगा आपका खाता

स्टेट बैंक आफ इंडिया ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ये जानकारी साझा करते हुए कहा, किंग सेवाओं को बिना किसी परेशानी के जारी रखने के लिए ग्राहकों को 31 मई 2021 तक अपना केवाईसी अपडेट कराना होगा। केवाईसी जमा करना कोई मुश्किल काम नहीं है। इसके लिए ग्राहक अपने केवाईसी डॉक्युमेंट लेकर होम ब्रांच या अपने निकटतम शाखा में जा सकते हैं। वैश्विक महामारी कोरोना (Corona) के कारण केवाईसी डोक्यूमेंट में कोरोना के चलते हमने इस सुविधा को 31 मई तक बढ़ाया है। इसके बाद जिन खाताधारकों का केवाईसी अपडेट नहीं होगी उनका खाते फ्रीज कर दिए जाएंगे।'

आप घर बैठे कर सकते हैं केवाईसी अपडेट

अगर आप कोरोना संक्रमण की डर से बैंक नहीं जाना चाहते हैं तो इसके लिए एसबीआई ने दूसरा विकल्प भी दिया है। जहां आपका खाता है उस ब्रांच में अपना केवाईसी ईमेल (email) कर सकते हैं। इसके आपको बैंक जाने और लाइन में लगने की मुक्ति मिल जाएगी। अगर आपका केवाईसी अपडेट हो जाता है तो फिर फोन पर एसएमएस (SMS) कर आपको सूचित कर दिया जाएगा।  

chat bot
आपका साथी