टायो रोल्‍स के कर्मचारी की हार्ट अटैक से मौत, गम के साथ गुस्‍से में सहकर्मी Jamshedpur News

टायो रोल्स के कर्मचारी अरुण कुमार की टीएमएच में हार्ट अटैक से मौत हो गई। कंपनी को दिवालिया घोषित कर दिया गया है। इस वजह से अरुण को मेडिकल सुविधा मिलनी बंद हो गई थी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 23 Feb 2020 01:38 PM (IST) Updated:Sun, 23 Feb 2020 05:40 PM (IST)
टायो रोल्‍स के कर्मचारी की हार्ट अटैक से मौत, गम के साथ गुस्‍से में सहकर्मी Jamshedpur News
टायो रोल्‍स के कर्मचारी की हार्ट अटैक से मौत, गम के साथ गुस्‍से में सहकर्मी Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं।  Tayo Rolls employee Arun Kumar died due to Heart attack टायो रोल्स के कर्मचारी अरुण कुमार की रविवार  सुबह टाटा मेन हास्‍पीटल (टीएमएच) में हार्ट अटैक से मौत हो गई। नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) ने टायो रोल्‍स कंपनी को दिवालिया घोषित कर दिया है। इस वजह से 49 वर्षीय अरुण कुमार को मेडिकल सुविधा मिलनी बंद हो गई थी। साथ से अरुण को लगभग 34 माह से वेतन भी  नहीं मिल रहा था। जिसके कारण उनकी आर्थिक स्थिति खराब थी। 

टायो संघर्ष समिति के संयोजक अजय शर्मा के अनुसार अरुण कुमार को 25 दिनों से सीने में दर्द था, लेकिन घर की माली हालत देखकर वे पेट में गैस होने की बात कहकर टाल रहे थे। रविवार सुबह टीएमएच में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। संघर्ष समिति के वरीय अधिवक्ता अखिलेश श्रीवास्तव का कहना है कि इस मौत का जिम्मेदार कौन है? वह व्यवस्था जिसमें श्रम विभाग के सचिव के रोक के बावजूद टायो रोल्स प्रबंधन ने कंपनी बंद कर कर्मचारियों के वेतन पर रोक लगा दी। साथ ही कर्मचारियों की मेडिकल सुविधा बंद कर दी। वही एनसीएलटी ने जिसने कंपनी को बंद करने का आदेश दे दिया। अरुण अपने पीछे पत्नी और दो बेटों को पीछे छोड़ गए हैं।

कंपनी गेट पर प्रदर्शन

साथी कर्मी के असामयिक निधन से टायो कर्मी कम और गुस्‍से में हैं। टायो कर्मचारी अपने साथी के शव के साथ अपराह्रन तीन बजे टायो कंपनी गेट पर प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि मौत के लिए कंपनी प्रबंधन जिम्‍मेदार है। अगर कंपनी को दिवालिया घोषित कराकर कर्मचारियों को नहीं बैठाती तो यह नौबत नहीं आती। 

chat bot
आपका साथी