Tata Group की यह कंपनी अगले तीन साल में करेगी 3000 करोड़ रुपये का निवेश, जानें कहां-कहां हो रहानिवेश

टाटा समूह की सबसे बड़ी व पुरानी कंपनी टाटा स्टील आने वाले समय में तीन हजार करोड़ से अधिक का निवेश करने की योजना बना रही है। इससे न सिर्फ रोजगार के अवसर पैदा होंगे बल्कि अर्थव्यवस्था में भी मजबूती आएगी।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 09:14 AM (IST)
Tata Group की यह कंपनी अगले तीन साल में करेगी 3000 करोड़ रुपये का निवेश, जानें कहां-कहां हो रहानिवेश
टाटा समूह की यह कंपनी अगले तीन साल में करेगी 3000 करोड़ रुपये का निवेश

जमशेदपुर : भारत में औद्योगिक क्रांति की नींव रखने वाली कंपनी, टाटा स्टील ने बीते दिनों ही अपनी स्थापना के 114 वर्ष पूरे किए। 26 अगस्त को टाटा स्टील कंपनी इंडियन कंपनी एक्ट के रूप में रजिस्टर्ड हुई थी और मूल कैपिटल पूंजी के रूप में टाटा स्टील ने 2.31 करोड़ रुपये का निवेश किया था। लेकिन आज इस बात को 114 वर्ष पूरे हो चुके हैं। लेकिन टाटा समूह ने एक बार भी 3000 करोड़ रुपये निवेश करने की इच्छा जताई है।

झारखंड में टाटा स्टील करेगी निवेश

आपको बता दें कि झारखंड सरकार ने नई दिल्ली में दो दिवसीय इनवेस्टर मीट 2021 का आयोजन किया है। इसमें झारखंड सरकार ने राज्य में एक लाख करोड़ का निवेश और कम से कम पांच लाख लोगों को रोजगार मुहिया कराने का संकल्प लिया है। इसी संकल्प के तहत टाटा स्टील प्रबंधन ने झारखंड में 3000 करोड़ रुपये का निवेश करने की इच्छा झारखंड सरकार से जताई है। टाटा स्टील का जमशेदपुर में 11 मिलियन टन का प्लांट है। कंपनी क्षमता विस्तार के तहत यहां डी-बॉटलनेकिंग योजना के तहत 3000 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है। बीते शनिवार को टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट (कॉरपोरेट सर्विसेज) चाणक्य चौधरी ने नई दिल्ली में झारखंड सरकार के उद्योग सचिव पूजा सिंघल के साथ एमओयू पर हस्तारक्षर किया है। इस मौके पर टाटा स्टील के सीईओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन भी उपस्थित थे।

झारखंड सरकार कर रही है अपनी औद्योगिक नीति को अपडेट

आपको बता दें कि झारखंड सरकार अपनी औद्योगिक नीति को अपडेट कर रही है। इसके तहत जो कंपनी तय क्षमता से अधिक निवेश करती है उसे झारखंड सरकार तय सरकारी मदद के अलावा अतिरक्त छूट भी देगी।

chat bot
आपका साथी