प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना में घूस लेते राजस्व कर्मचारी गिरफ्तार

प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना में नाम शामिल करने को मांग रहा था पांच हजार रुपये रिश्वत भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो ने पकड़ा।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 26 Jun 2019 02:35 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jun 2019 03:33 PM (IST)
प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना में घूस लेते राजस्व कर्मचारी गिरफ्तार
प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना में घूस लेते राजस्व कर्मचारी गिरफ्तार

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। पूर्वी सिंहभम जिला के डुमरिया प्रखंड में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभुक से 5000 रुपया रिश्वत लेते हुए प्रखंड के राजस्व उपनिरीक्षक काजल कुमार षाडंगी को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। डुमरिया प्रखंड के पांडूसाई के किसान हरिहर पैड़ा से राजस्व कर्मचारी लाभुक योजना में नाम शामिल करने को 5 हजार रुपये रिश्वत की मांग कर रहा था। नहीं देने के कारण उसका नाम इस योजना में शामिल नहीं किया।

इसकी शिकायत भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो, जमशेदपुर कार्यालय में 24 जून को काजल कुमार षाडंगी के विरुद्ध दर्ज कराई। शिकायत को विभाग के इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने सही पाया। ब्यूरो के कहने पर पीडित हरिहर पैडा मंगलवार को प्रखंड कार्यालय में राजस्व उपनिरीक्षक के पास पहुंचा और 5 हजार रुपये देकर उसे योजना का लाभ देने को कहा। इतने में भ्रष्टाचार निरोधक की टीम वहां पहुंच गई तथा रिश्वत लेते रंगे हाथों राजस्व उपनिरीक्षक को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी