चाईबासा पुलिस को बड़ी कामयाबी, पीएलएफआइ के चार सदस्‍य गिरफ्तार

Chaibasa Crime. पश्चिम सिंहभूम पुलिस- प्रशासन को स्वतंत्रता दिवस के दिन देश विरोधी गतिविधियों में शामिल चार उग्रवादियों को पकड़ने में बड़ी सफलता मिली है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 16 Aug 2020 06:14 PM (IST) Updated:Sun, 16 Aug 2020 06:14 PM (IST)
चाईबासा पुलिस को बड़ी कामयाबी, पीएलएफआइ के चार सदस्‍य गिरफ्तार
चाईबासा पुलिस को बड़ी कामयाबी, पीएलएफआइ के चार सदस्‍य गिरफ्तार

चाईबासा, जासं। पश्चिम सिंहभूम पुलिस- प्रशासन को स्वतंत्रता दिवस के दिन देश विरोधी गतिविधियों में शामिल चार उग्रवादियों को पकड़ने में बड़ी सफलता मिली है। पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा ने बताया  कि उग्रवादियों की गतिविधि के संबंध में गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी। इसी को लेकर चाईबासा पुलिस और सीआरपीएफ 60 बटालियन एल्फा कंपनी के द्वारा लोढ़ाई क्षेत्र में चेकनाका लगाया गया था। वाहनों की सघन चेकिंग के दौरान मोटरसाइकिल छोड़कर भागने के प्रयास में चार पीएलएफआई उग्रवादियों को दौड़ा कर पकड़ा गया। 

 उन्‍होंने बताया कि पकड़े गए उग्रवादियों ने अपना नाम सोमनाथ शांडिल गुदड़ी थाना के लेपा गांव,  संतोष कुमार मुरमू सोनुवा थाना के अर्जुनपुर गांव, पांडे होनहागा सोनवा थाना के भूतनासा गांव और महादेव गोप गुदड़ी थाना के लेपा गांव बताया । तलाशी के दौरान उग्रवादियों के पास से दो देसी पिस्टल, दो मैगजीनज , दो मोटरसाइकिल, 4 मोबाइल एवं पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया के ठेकेदारों से लेवी वसूलने के लिए धमकी भरे 16 पर्चे समेत अन्य सामान बरामद हुए । 

कई मामलों में स्‍वीकार की संलिप्‍तता

एसपी ने कहा कि पूछताछ में उग्रवादियों ने कई मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। जिसमें पुलिस के ऊपर फायरिंग, हत्या, ग्रामीणों के साथ मारपीट करना समेत देश विरोधी गतिविधि में शामिल रहे हैं । इन लोगों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया । गिरफ्तार उग्रवादियों ने पूछताछ के क्रम में  पुलिस को कई अहम जानकारियां  उपलब्ध कराई हैं  । जिसके आधार पर  जल्द ही कार्यवाही की जाएगी। उग्रवादियों को पकड़ने वाली छापामारी टीम में सीआरपीएफ 60 बटालियन के सहायक कमांडेंट वीरेंद्र कुमार, लोढ़ाई ओपी प्रभारी रामस्वरूप यादव, सीआरपीएफ 60 बटालियन के पुलिस निरीक्षक हरबंस सिंह, सोमाय टूडू, बुधराम देवगम समेत जिला पुलिस और सीआरपीएफ 60 बटालियन एल्फा कंपनी के जवान शामिल थे।

chat bot
आपका साथी