टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन चुनाव: 2000 रुपये में खरीदना होगा नामांकन पत्र

टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन चुनाव में उम्मीदवारों को नामांकन पत्र प्राप्त करने के लिए दो हजार रुपये खर्च करने होंगे।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 27 Dec 2018 01:55 PM (IST) Updated:Thu, 27 Dec 2018 01:55 PM (IST)
टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन चुनाव:  2000 रुपये में खरीदना होगा नामांकन पत्र
टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन चुनाव: 2000 रुपये में खरीदना होगा नामांकन पत्र

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन में 31 दिसंबर को चुनाव होना है। इसके लिए सभी 54 निर्वाचन क्षेत्रों के 85 पदों के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री होगी। उम्मीदवारों को नामांकन पत्र प्राप्त करने के लिए दो हजार रुपये खर्च करने होंगे। 

टाटा मोटर्स कंपनी परिसर स्थित ओल्ड कैंटीन में गुरुवार सुबह नौ से शाम चार बजे तक नामांकन पत्रों की बिक्री होगी। यूनियन चुनाव के लिए प्रतिनियुक्त चुनाव पदाधिकारी आरपी सिंह ने बताया कि ओल्ड कैंटीन परिसर में एक काउंटर बनाया गया है। जहां उम्मीदवार अपना नाम, पर्सनल नंबर देकर नामांकन पत्र प्राप्त कर सकते हैं। नामांकन पहले आओ-पहले पाओ के तर्ज पर मिलेगा। यूनियन चुनाव में कमेटी मेंबरों के 85 पदों के लिए चुनाव होगा। चुनाव जीतने के बाद नवनिर्वाचित कमेटी मेंबरों को ऑफिस बियरर के 25 पदों पर चुनाव लडऩे के लिए दोबारा नामांकन पत्र खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी। सभी उम्मीदवारों से 28 दिसंबर को नामांकन पत्र जमा लिए जाएंगे। 

4525 सदस्य करेंगे मतदान

यूनियन चुनाव में इस बार 4525 सदस्य गुप्त मतदान प्रक्रिया में शामिल होंगे। चुनाव संचालन समिति ने ओल्ड कैंटीन परिसर में तीन दावा आपत्तियों के निस्तारण के बाद मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन कर दिया है। मतदाता सूची को लेकर मंगलवार को तीन दावा-आपत्ति चुनाव संचालन समिति को प्राप्त हुए थे। इसमें नाम छूटने, समान काम करने के बावजूद दूसरे निर्वाचन क्षेत्र में उनका नाम जोडऩे और दूसरे बीसी से नाम शामिल करने के संबंध में आपत्तियां प्राप्त हुए थे। 

लगाए गए हैं चार सीसीटीवी कैमरे

नामांकन पत्र की बिक्री पर नजर रखने के लिए ओल्ड कैंटीन  परिसर में चार सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। वहीं, पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी होगी। 

एक-एक प्रस्तावक व समर्थक  का हस्ताक्षर अनिवार्य

जिन उम्मीदवारों को नामांकन पत्र मिलेगा। उन्हें अपने ही संबधित निर्वाचन क्षेत्र के एक प्रस्तावक व एक समर्थक का हस्ताक्षर करना अनिवार्य होगा। अगर प्रस्तावक और समर्थक संबधित क्षेत्र के नहीं होंगे तो उम्मीदवार का नामांकन रद्द हो जाएगा। 

chat bot
आपका साथी