अब 28 से प्रारंभ होगा मैट्रिक व इंटर का मूल्यांकन कार्य

झारखंड अधिविद्य परिषद (जैक) की ओर से ली गई मैट्रिक व इंटर की परीक्षाओं की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य अब 28 मार्च से प्रारंभ होगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 25 Mar 2019 06:31 PM (IST) Updated:Mon, 25 Mar 2019 06:31 PM (IST)
अब 28 से प्रारंभ होगा मैट्रिक व इंटर का मूल्यांकन कार्य
अब 28 से प्रारंभ होगा मैट्रिक व इंटर का मूल्यांकन कार्य

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। झारखंड अधिविद्य परिषद (जैक) की ओर से ली गई मैट्रिक व इंटर की परीक्षाओं की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य अब 28 मार्च से प्रारंभ होगा। पहले यह मूल्यांकन कार्य 27 मार्च से प्रारंभ होने वाला था। एक दिन विलंब होने के पीछे जैक कार्यालय द्वारा अब तक जिला शिक्षा कार्यालय को नियुक्ति पत्र प्राप्त न होना बताया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि सोमवार को यह नियुक्ति पत्र जैक जारी करेगा। मंगलवार यानि 26 मार्च को चाईबासा में मूल्यांकन कार्य के लिए नव नियुक्त प्लस टू स्कूल के शिक्षकों का प्रशिक्षण शिविर है। इस दौरान इन शिक्षकों को मूल्यांकन कैसे करना है जानकारी दी जाएगी। क्योंकि ये शिक्षक पहली बार मूल्यांकन कार्य में शामिल हो रहे हैं। इस प्रशिक्षण शिविर में जैक अध्यक्ष व सचिव भी उपस्थित रहेंगे। इस कारण यह नियुक्ति पत्र 26 एवं 27 को बंटेगा।  मूल्यांकन के लिए जमशेदपुर 8 मूल्यांकन केंद्र बनाया है। वहां उत्तरपुस्तिकाओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। 

chat bot
आपका साथी