जैप के हवलदार की जवान ने कुदाल से वार कर की हत्या Jamshedpur News

Murder in Ghatshila. घाटशिला जेल परिसर के बैरक में सोमवार की देर रात जैप 7 के जवान मनीष कुमार ने हवलदार धर्मेन्द्र कुमार सिंह 52 वर्ष की कुदाल से मार कर हत्या कर दी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 02:52 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 02:52 PM (IST)
जैप के हवलदार की जवान ने कुदाल से वार कर की हत्या Jamshedpur News
जैप के हवलदार की जवान ने कुदाल से वार कर की हत्या Jamshedpur News

घाटशिला(पूर्वी सिंहभूम), जासं। पूर्वी सिंहभूम जिले के  घाटशिला जेल परिसर के बैरक में सोमवार की देर रात जैप 7 के जवान मनीष कुमार ने हवलदार धर्मेन्द्र कुमार सिंह 52 वर्ष की कुदाल से मार कर हत्या कर दी। बीच- बचाव करने आया जवान उपेंद्र कुमार भी गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर धालभूमगढ़ थाना प्रभारी सयंतन तिवारी ने दोनों को अनुमंडल अस्पताल लेकर पहुंचे। अनुमंडल अस्पताल की चिकित्सक डा. मर्शी नीलम टोप्पो ने धर्मेंद्र कुमार को मृत्य घोषित कर दिया। जबकि उपेन्द्र कुमार को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रात को ही एमजीएम अस्पताल रेफर कर दिया गया। 

घटना के संबंध में धालभूमगढ़ थाना प्रभारी सयंतन तिवारी ने बताया कि देर रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे सूचना मिली कि जेल की सुरक्षा में तैनात जैप के जवान में आपसी विवाद को लेकर मारपीट की घटना हुई है। मौके पर पह़ुंच कर बैरक में छुपे आरोपित जवान मनीष कुमार को हिरासत में लेकर हत्या का मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने  बताया कि जैप 7 के अनिस सुरेश राम के बयान पर धालभूमगढ़ थाना कांड संख्या 30/20 के तहत भादवि की धारा 302, 307 एवं 325 के तहत तहत मामला दर्ज किया गया है। परिवार वालों को सूचना दी गई है। मृतक हवलदार बिहार के कैमूर जिला अंतर्गत भभुआ के रहनेवाले हैं। वर्तमान में उसका परिवार बक्सर में रहता है। अनुमंडल अस्पताल में कोविड 19 की जांच कर पोस्टमार्टम के लिए धमेन्द्र कुमार का शव एमजीमए भेज दिया गया है।

ये हैं जेल की सुरक्षा में तैनात

जेल परिसर की सुरक्षा में जैप 7 के कुल 13 जवान, 6 हवलदार एवं एक अनिस तैनात है। अनिस सुरेश राम ने बताया कि जैप 5 मुख्यालय हजारीबाग के एक प्‍लाटुन के जवान सहित पदाधिकारी घाटशिला उप करा में तैनात हैं जबकि प्‍लाटुन के अन्य डुमरिया में तैनात हैं। सोमवार की रात धमेन्द्र कुमार एवं मनीष के बीच आपसी विवाद को लेकर कहासुनी हो रही थी। इसी दौरान मनीष ने पास में रखे कुदाली से वार कर दिया। यह देखेर बीच -बचाव करने उपेन्द्र आया तो उसे भी कुदाल से मर कर घायल कर दिया। हालांकि, उपेन्द्र के सिर पर गंभीर चोट है। धर्मेद्र कुमार बिहार के कैमूर जिला अंतर्गत भभुआ का रहने वाला है। यहां दो वर्ष से तैनात है। घटना के वक्त उपेन्द्र कुमार ही पास में था। वह विस्तृत जानकारी दे सकता है। उसका इलाज एमजीएम में चला रहा है।

chat bot
आपका साथी