हार के बाद गोवा के कोच ने प्रशंसकों से मांगी माफी

इंडियन सुपर लीग की सबसे मजबूत व आक्रामक टीम मानी जाने वाली एफसी गोवा ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उसे जमशेदपुर एफसी जैसी नई टीम से 4-1 से हार का सामना करना पड़ेगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Nov 2018 07:23 PM (IST) Updated:Fri, 02 Nov 2018 07:23 PM (IST)
हार के बाद गोवा के कोच ने प्रशंसकों से मांगी माफी
हार के बाद गोवा के कोच ने प्रशंसकों से मांगी माफी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : इंडियन सुपर लीग की सबसे मजबूत व आक्रामक टीम मानी जाने वाली एफसी गोवा ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उसे जमशेदपुर एफसी जैसी नई टीम से 4-1 से हार का सामना करना पड़ेगा। गुरुवार को जेआरडी टाटा स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स में खेले गए मुकाबले में मिली हार के बाद एफसी गोवा के कोच सर्जियो लोबेरो ने अपने प्रशंसकों से माफी मांगी है।

गोवा को लीग के पाचवें सीजन में पहली हार मिली। मेजबान टीम के लिए इस मैच में माइकल सूसाइराज ने दो गोल किए जबकि मेमो तथा सुमित पासी ने एक-एक गोल करते हुए गोवा को शर्मसार किया।

मैच के बाद गोवा माफी के मूड में दिखे और इस बात पर गम्भीरता से विचार करने की बात कही कि आखिरकार शानदार फार्म में चल रही उनकी टीम को इतनी करारी हार कैसे मिली।

लोबेरा ने कहा, मैं जमशेदपुर एफसी को बधाई देना चाहता हूं क्योंकि यह हर विभाग में हमसे अच्छा खेली। मैं इस हार के लिए अपने प्रशसकों से माफी मागता हूं। हमारे लिए यह अच्छा मैच नहीं था। साथ ही हमारे प्रशसक इस तरह के मैच की उम्मीद नहीं कर रहे थे।

लोबेरा ने यहा तक कहा कि 2017 में टीम की जिम्मेदारी संभालने के बाद से उन्हें अब तक का सबसे करारी हार मिली है। बकौल लोबेरा, यह संभवत: मेरी कोचिंग में गोवा की अब तक का सबसे बुरी हार है। हमें कठिन मेहनत करनी होगा और सुधार करना होगा।

इस मैच में गोवा के स्टार स्ट्राइकर फेरान कोरोमिनास नहीं खेले। एफसी पुणे सिटी के साथ हुए पिछले मुकाबले के अंतिम पलों में कोरोमिनास को लाल कार्ड मिला था और इस कारण वह एक मैच के लिए निलम्बित थे।

कोरो की गैरमौजूदगी में लोबेरा ने आक्रमण पंक्ति की नाकामी की जिम्मेदारी स्वीकार की। लोबेरा ने कहा-यह मेरी जिम्मेदारी है कि मेरे खिलाड़ी अच्छा नहीं खेले। मैं यह नहीं कह सकता कि हमें एक खिलाड़ी (कोरो) की कमी खली। कुल मिलाकर टीम ने अपनी क्षमता के साथ न्याय नहीं किया।

लोबेरा को सबसे अधिक खीझ इस बात पर है कि वह जमशेदपुर से जैसे खेल की उम्मीद कर रहे थे, वह ठीक वैसा ही खेली लेकिन इसके बावजूद गोवा की टीम अपनी रणनीति पर काम नहीं कर सकी। लोबेरा ने कहा-हम जानते थे कि जमशेदपुर एफसी कैसे खेलती है। मैंने अपने खिलाड़ियों से कहा था कि वे आक्रमण करेंगे लेकिन हम अपनी रणनीति को अमली जामा नहीं पहना सके और इसी का नतीजा है कि हम हार गए।

आमतौर पर गोवा की टीम अपने प्रतिद्वंद्वी पर पहले हमला करती है लेकिन गुरुवार को इसके बिल्कुल उलट हुआ। मेजबान टीम ने पहले हमला किया और गेंद को अपने पास अधिक समय तक रखा। इससे गोवा के खिलाड़ी काफी परेशान हुए और लोबेरा ने भी इसका श्रेय विपक्षी टीम को दिया क्योंकि अपनी रणनीति पर काम करते हुए उसने गोवा के खिलाड़ियों को परेशानी में डाले रखा, जिससे वे गलतिया करने पर मजबूर हुए।

लोबेरा ने कहा, मैं नहीं समझता कि हमने रक्षात्मक शुरुआत की। मेजबान टीम ने लगातार हमले किए और इस कारण हम रक्षा करने पर मजबूर हुए। हम न तो आक्रमण में अच्छे थे और न ही बचाव में। हम अपनी फिलोसाफी से से कोसों दूर थे।

chat bot
आपका साथी