चांडिल में मैजिक व बोलेरो को टक्कर मार पलटा हाइवा, आठ जख्मी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : चांडिल में एनएच-32 पर हाइवा, मैजिक व बोलेरो की भिड़ंत में आठ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jun 2018 06:41 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jun 2018 10:57 PM (IST)
चांडिल में मैजिक व बोलेरो को टक्कर मार पलटा हाइवा, आठ जख्मी
चांडिल में मैजिक व बोलेरो को टक्कर मार पलटा हाइवा, आठ जख्मी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : चांडिल में एनएच-32 पर हाइवा, मैजिक व बोलेरो की भिड़ंत में आठ लोग घायल हो गए। इनमें से छह की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी का इलाज जमशेदपुर में महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) अस्पताल में चल रहा है। घटना मंगलवार की सुबह नीमडीह थाना क्षेत्र के पितकी गेट के पास घटी है। हादसे में बोलेरो और मैजिक क्षतिग्रस्त हो गए जबकि हाइवा पलट गई है।

घटना में घायल हुए झिमड़ी निवासी तस्लीम आलम ने बताया कि वो अपने दोस्त झिमड़ी निवासी श्याम चंद्र महतो, कपाली निवासी बहनोई शमीम अंसारी और बहन अशरफ बानो के साथ जमशेदपुर आने के लिए टाटा मैजिक में सवार हुआ था। वह चांडिल से पहले पितकी गेट के पास पहुंचे ही थे, तभी पीछे से आ रही तेज रफ्तार हाइवा ने जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर के बाद मैजिक सड़क किनारे खेत में जा घुसी। मैजिक से भिड़ने के बाद हाइवा बेकाबू हो गया और एक बोलेरो को भी टक्कर मारते हुए पलट गया। वहीं बोलेरो को भी काफी नुकसान पहुंचा है। मैजिक में तकरीबन 12 लोग सवार थे जिनमें से छह लोग शमीम अंसारी, तस्लीम आलम, अफसाना, श्याम चंद्र महतो, पुरुलिया निवासी सुदर्शन गोस्वामी, तापस गोस्वामी, गिरधारी गोस्वामी व एक अन्य जख्मी हुए हैं। इनमें से शमीम, तस्लीम, श्याम, सुदर्शन, गिरधारी और तापस को गंभीर चोट आई है। शमीम को सिर और चेहरे पर चोट है। श्याम के सीने में चोट के अलावा हाथ में भी फ्रैक्चर हो गया है। सुदर्शन, गिरधारी और तापस के सिर और सीने में गंभीर चोट है। अफसाना और लखिंदर को मामूली चोटें आई हैं। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को चांडिल अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया था। यहां से चिकित्सकों ने सभी को एमजीएम अस्पताल भेज दिया। यहां इमरजेंसी में सभी का इलाज चल रहा है।

----------------------

गड्ढे के पास ब्रेक लगाया तो हो गई टक्कर

अपने दोस्त तस्लीम के साथ उसकी बहन अफसाना को छोड़ने जमशेदपुर आ रहे श्याम चंद्र महतो ने बताया कि पितकी गेट के पास राष्ट्रीय राज मार्ग 32 पर मौजूद गड्ढा हादसे की वजह बना। इस गड्ढे के पास जैसे ही मैजिक के ड्राइवर ने ब्रेक लगाया उसके पीछे से आ रही हाइवा ने टक्कर मार दी। आसपास मौजूद लोगों के हवाले से श्याम ने बताया कि यहां कई महीने से गड्ढा है। इससे कई हादसे हो चुके हैं, लेकिन एनएचएआइ ने अब तक गड्ढा ठीक नहीं किया।

----------------------

ससुराल में ईद मना लौट रहे थे शमीम

इस हादसे में गंभीर रूप से घायल शमीम अंसारी अपनी ससुराल झिमड़ी ईद मनाने गए थे। ईद मनाने के बाद वो वहां से घर लौट रहे थे कि हादसा हो गया। घटना की सूचना पाकर शमीम के घर के लोग उन्हें देखने एमजीएम पहुंचे।

----------------------

चिप्स की फैक्ट्री में काम करने पुरुलिया से आए थे

हादसे में घायल हुए पुरुलिया निवासी सुदर्शन, तापस, गिरधारी और लखिंदर पुरुलिया से चांडिल में चिप्स की फैक्ट्री में काम करने के लिए आए थे। इन्हें फैक्ट्री में काम कर रहे इनके एक दोस्त ने ही बुलाया था। इन युवकों को पितकी गेट से जरा आगे चांडिल गोलचक्कर पर उतरना था।

----------------------

इमरजेंसी में दो घंटे तक नहीं आया कोई डॉक्टर

गंभीर रूप से जख्मियों को तकरीबन दो घंटे तक कोई डॉक्टर देखने नहीं आया। गिरधारी के मामा के लड़के सीताराम ने बताया कि इन घायलों को साढ़े 11 बजे एमजीएम अस्पताल में पहुंचा दिया गया था, लेकिन डॉक्टर तकरीबन डेढ़ बजे तक देखने आए जब अधीक्षक से इसकी शिकायत की गई।

chat bot
आपका साथी