एपीएएल ने हिद आश्रम में चलाया कोविड-19 जागरूकता अभियान

सुरक्षित स्वच्छ खान-पान पर किस तरह ध्यान रखें। यह सारी जानकारी देकर उन्हें जागरूक किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 07:30 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 07:30 AM (IST)
एपीएएल ने हिद आश्रम में चलाया कोविड-19 जागरूकता अभियान
एपीएएल ने हिद आश्रम में चलाया कोविड-19 जागरूकता अभियान

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : एसोसिएशन आफ पीपुल अफेक्टेड बाए लेप्रोसी (एपीएएल) के सौजन्य से जिला कुष्ठ कल्याण समिति ने हिद आश्रम बर्मामाइंस में 'कोविड-19 जागरूकता अभियान' के तहत कार्यक्रम आयोजित किया। जिसके मुख्य अतिथि राज्य दिव्यांगता सलाहकार बोर्ड झारखंड सरकार के सदस्य अरुण कुमार सिंह व झारखंड विकलांग मंच के डाक्टर एस के मिश्रा एवं डा. विजय प्रसाद विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद थे।

कार्यक्रम का संचालन समिति के सचिव जैनुद्दीन जी ने किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि डा. एस के मिश्रा एवं डॉ. विजय प्रसाद ने कोविड-19 से कैसे करें बचाव और लोगों को कैसे जागरूक करें, इस सभी बातें पर प्रकाश डाला। इसके साथ ही सुरक्षित स्वच्छ खान-पान पर किस तरह ध्यान रखें। यह सारी जानकारी देकर उन्हें जागरूक किया।

मुख्य अतिथि अरुण कुमार जी ने बताया कि कोविड-19 से अभी तक हम लोग बचते आ रहे हैं और जब तक दवा या टीका का खोज नहीं हो जाता हमें सावधान और सतर्क होकर सुरक्षित रहने की जरूरत है उसके बाद विकलांगों के कानून एवं सरकारी योजनाओं के लाभ कैसे सुनिश्चित हो सके उस पर चर्चा किया। जब तक कोरोना का वैक्सीन नहीं आता तब तक दो गज की दूरी बनाकर रहने, मास्क का बराबर प्रयोग करने की सलाह दी गई।

अंत में कार्यक्रम का समापन एपीएएल के सदस्य जवाहर प्रसाद ने उपस्थित सभी लोगों को धन्यवाद देकर किया । कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से समिति के कार्यकारी अध्यक्ष गोविद सिंह, निर्मल कुमार, गुड्डू, मनोज, जेठू सिंह, विजय सिंह, अमोगम इत्यादि सराहनीय भूमिका निभाई।

chat bot
आपका साथी