Jamshedpur News : जमशेदपुर के उद्यमियों के जमीन का आवंटन होगा रद, उद्यमियों में हड़कंप, कारण जानें

Jamshedpur latest News जियाडा के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में कंपनियों के लिए भूखंड का अधिग्रहण किया गया है। जिसके बाद उनके द्वारा कंपनियों को भूखंड का आवंटन किया गया है। भूखंड पर काम शुरू नहीं होने पर जियाडा कार्रवाई करने की तैयारी में हैं।

By Sanam SinghEdited By: Publish:Thu, 19 May 2022 09:59 PM (IST) Updated:Thu, 19 May 2022 09:59 PM (IST)
Jamshedpur News : जमशेदपुर के उद्यमियों के जमीन का आवंटन होगा रद, उद्यमियों में हड़कंप, कारण जानें
Jamshedpur latest News : जियाडा ने भूखंड रद्द करने की प्रक्रिया को तेज कर दी है।

आदित्यपुर: जियाडा ने अब ग्रामीण क्षेत्र में बंद पड़े कंपनी के ऊपर वक्रदृष्टि डाल दी है। इसके तहत उनके द्वारा 52 कंपनियों को नोटिस दिया गया है कि क्यों न उनका भूखंड आवंटन रद कर दिया जाए। इसके साथ ही बीते तीन दिनों से इन कंपनी के प्रतिनिधियों को अपना पक्ष रखने का मौका भी प्रदान किया जा रहा है। इस सबंध में बताया जाता है कि जियाडा के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में भी कंपनियों के लिए भूखंड का अधिग्रहण किया गया है।जिसके बाद उनके द्वारा कंपनियों को भूखंड का आवंटन किया गया है। लेकिन लंबे समय बीत जाने के बाद भी कई उद्योग के द्वारा भूखंड पर काम नहीं शुरू किया गया। जिसके बाद जियाडा के द्वारा भूखंड रद्द करने की प्रक्रिया को तेज कर दी है।

जियाडा दे रहा नोटिस

 इस कड़ी में 52 उद्योग को नोटिस दिया गया है। उनके उपर कारवाई करने से पूर्व बीते दस दिनों से सुनवाई करके उनको अपना पक्ष रखने का मौका दिया जा रहा है। जिस कंपनी के पक्ष से जियाडा संतुष्ट होगा उसको कुछ समय और कंपनी को विस्तार करने का दिया जा सकता है शेष कंपनियों को भूखंड आवंटन रद्द किया जाएगा। बीते दिनों जियाडा के द्वारा आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र में 6 कंपनी को नोटिस देकर अपना पक्ष रखने को कहा गया है। इस तरह से जियाडा के द्वारा अभियान तेज कर दिया गया है।

62 में से 52 को नोटिस

जियाडा के द्वारा पश्चिम सिंहभूम, के अलावा राजनगर, बहरागोड़ा,घाटशिला आदि जैसे ग्रामीण क्षेत्र में भूमि अधिग्रहण करके कंपनी को भूखंड का आवंटन किया गया है। इसमें से 52 कंपनियों का शिकायत मिला की उसके द्वारा काम शुरू नहीं किया गया है।इसको लेकर उनके नोटिस जारी करके सुनवाई शुरू किया गया है। बीते दस दिनों से सुनवाई किया जा रहा है।इसको लेकर आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र में उद्यमियों के बीच में हड़कंप मचा हुआ है।

chat bot
आपका साथी