सड़कों के जरिए बंगाल व ओडिशा से जुड़ेगा जिला

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम में अंतरराज्यीय सड़कों का जाल बिछाया जाएगा। जिले के प्रखंड

By Edited By: Publish:Tue, 19 May 2015 02:41 AM (IST) Updated:Tue, 19 May 2015 02:41 AM (IST)
सड़कों के जरिए बंगाल व ओडिशा से जुड़ेगा जिला

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम में अंतरराज्यीय सड़कों का जाल बिछाया जाएगा। जिले के प्रखंडों से बंगाल और ओडिशा सीमा तक सड़कों का निर्माण कर प्रदेश को पड़ोसी राज्यों से जोड़ा जाएगा। साथ ही जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा इलाके में भी कई सड़कें बनाई जाएंगी ताकि इस इलाके में यातायात को सुगम बनाया जा सके। इस योजना को लेकर कई सड़कों का मुआयना किया गया है। जल्द ही इन पर काम शुरू हो जाएगा।

यह बातें पथ निर्माण विभाग की प्रधान सचिव राजबाला वर्मा ने रविवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए कहीं। वह जमशेदपुर, पटमदा, मुसाबनी, गुड़ाबांधा आदि इलाकों में सड़कों का निरीक्षण करने के बाद सर्किट हाउस पहुंची थीं। राजबाला वर्मा ने बताया कि जिले में ऐसी सड़कें बनाई जा रही हैं जो पड़ोसी राज्यों को जिले से जोड़ेंगी। इससे बंगाल और ओडिशा जाने के लिए आसानी हो जाएगी।

------------------------

दोमुहानी पर 50 करोड़ की लागत से पुल

राजबाला वर्मा ने बताया कि पथ निर्माण विभाग ने दोमुहानी में स्वर्णरेखा नदी पर 50 करोड़ रुपये की लागत से पुल निर्माण को मंजूरी दे दी है। उन्होंने बताया कि रविवार को उन्होंने इसकी साइट का निरीक्षण किया। परामर्शी कंपनी भी साइट देख रही है। अभी यह तय नहीं हुआ है कि दोमुहानी में कहां पुल बनाया जाए। साइट के लिए पहली बार सर्वे हो रहा है। पुल बनने के बाद इधर से सरायकेला के लिए बाईपास निकाला जाएगा।

------------------------

70 करोड़ से मरम्मत का टेंडर आज

राजबाला वर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार 70 करोड़ रुपये से एनएच-33 की मरम्मत कराने जा रही है। इसका टेंडर पड़ चुका है। सोमवार को इसका टेंडर खोला जाएगा। टेंडर फाइनल होने के बाद मरम्मत का काम शुरू हो जाएगा।

-----------------------

बनेंगी यह नई सड़कें

-- 60 करोड़ रुपये की लागत से जमशेदपुर से डिमना लेक होते हुए आसनबनी पटमदा होते हुए बंगाल सीमा तक 47 किमी सड़क।

--25 करोड़ रुपये की लागत से पटमदा से भुइयां सिनान, भुला, जेरका होते हुए बोड़ाम तक 22 किलोमीटर सड़क

--बारीडीह धोबीघाट से लुपुंगडीह होते हुए एनएच 33 तक सड़क

--टेल्को से एनएच 33 तक सड़क

--हुरलुंग से बारीडीह तक सड़क

--जादूगोड़ा से सुंदरनगर 20 किलोमीटर सड़क का होगा चौड़ीकरण

chat bot
आपका साथी