सरयू जैसे नेताओं से सावधान रहें आदिवासी : बंधु तिर्की

By Edited By: Publish:Thu, 18 Sep 2014 01:04 AM (IST) Updated:Thu, 18 Sep 2014 01:04 AM (IST)
सरयू जैसे नेताओं से सावधान रहें आदिवासी : बंधु तिर्की

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : भाजपा आदिवासियों और मूलवासियों का भला नहीं कर सकती। उसके पास नेताओं का अकाल हो गया है। बिहार में जिस नेता को रिजेक्ट कर दिया गया उसी सरयू राय के सहारे भाजपा अपनी नैया पार लगाना चाहती है। भाजपा झारखंड में राजनीतिक अतिक्रमण कर रही है। यह बातें तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और वर्तमान विधायक बंधु तिर्की ने सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता में कहीं।

वह घाटशिला में पार्टी कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद जमशेदपुर आए थे। बंधु का पारा न जाने क्यों पूर्व विधायक सरयू राय पर ही गरम था। पत्रकारों से पूछा शुरू करें? हां हुई तो छूटते ही शुरू हो गए। आदिवासियों को सरयू राय से दूर रहने की नसीहत दे डाली। उन्हें बिहार का रिजेक्टेड नेता तक कह दिया। आरोप लगाया कि सरयू राय झारखंड में आकर अपने विचार थोप रहे हैं। यहां तक कह डाला कि मोटी किताब लेकर घूमने से कोई विद्वान नहीं हो जाता। फिर थोड़ा नरम हुए तो बीजेपी की बारी थी। भाजपा को झारखंड की सियासी अतिक्रमणकारी पार्टी बताया। आदिवासियों को सलाह दी कि उन्हें भाजपा से दूर रहना चाहिए। भाजपा सरकार में आदिवासी जमीन की लूट हुई। ट्राइबल एडवाइजरी काउंसिल को पंगु बना दिया। इस पर चिंता की जरूरत है। विधानसभा चुनाव में किसी तरह की भूल न करें।

---------------

महागठबंधन को पहल करे झामुमो

भाजपा से कैसे निपटेंगे। इस सवाल पर बोले कि टीएमसी महागठबंधन के पक्ष में है। बोले के कांग्रेस और झामुमो को इसके लिए पहल करनी चाहिए। नरेंद्र मोदी को शब्दों का सौदागर बताते हुए कहा कि राजस्थान और उप्र में हुए उप चुनावों में उनकी हवा निकल गई है। झारखंड में लोगों को खाना नसीब नहीं हो रहा। नरेंद्र मोदी बुलेट ट्रेन चलाने चले हैं।

---------------------

चाहिए ईचागढ़, घाटशिला व खरसावां

बंधु बोले कि उन्हें कोल्हान की ईचागढ़, घाटशिला और खरसावां की सीट हर हाल में चाहिए। यहां से टीएमसी के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। झारखंड प्रगतिशील गठबंधन के बारे में बताया कि सीटों का बंटवारा तकरीबन हो चुका है। बस इसका खुलासा जल्द ही कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी