शिविर में हुई 110 मरीजों की जांच

विष्णुगढ़ : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बैनर तले रविवार को आनुषांगिक इकाई सेवा भारती ने ि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Dec 2017 08:01 PM (IST) Updated:Sun, 17 Dec 2017 08:01 PM (IST)
शिविर में हुई 110 मरीजों की जांच
शिविर में हुई 110 मरीजों की जांच

विष्णुगढ़ : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बैनर तले रविवार को आनुषांगिक इकाई सेवा भारती ने विष्णुगढ़ उच्च विद्यालय में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।

खंड कार्यवाह संतोष कुमार चौधरी ने स्वास्थ्य जांच शिविर को विधिवत प्रारंभ किया। मौके पर बतौर चिकित्सक उपस्थित सेवा भारती के जिला उपाध्यक्ष डॉ. सुरेंद्र सहाय ने उपस्थित मरीजों और स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि सेवा भारती नाम के लिए काम नहीं करती। सेवा भारती का उद्देश्य लोगों को सेवा के माध्यम से सशक्त बनाना है, रोजगार का सृजन कर उनके हुनर को आयाम देना है। शिविर में 110 महिला, पुरुष बच्चों को इलाज किया गया। उन्हें उनकी आवश्यकता के अनुसार दवाईंया उपलब्ध कराई गई। विष्णुगढ़ के आसपास के करीब आधा दर्जन गांव के लोग शिविर में स्वास्थ्य जांच के लिए आए थे। डा. सुरेंद्र सहाय व उनकी टीम ने दिन के 11 बजे से लेकर संध्या चार बजे तक लोगों की स्वास्थ्य जांच की। शिविर में राजेंद्र कुमार दूबे, जिला प्रचार प्रमुख अर¨वद राणा, ऋषभ सहाय,सुशील महतो, गणेश कुमार, महेंद्र नारायण ¨सह, आदर्श कुमार, वरूण कुमार, सुधीर राणा, सचिन कुमार, विकास प्रसाद, अनिश कुमार, जयकुमार पाण्डेय, जतन कुमार, रवि कुमार, मिहिर सेन, रणधीर कुमार आदि उपस्थित थे।

---------------

हर माह के अंतिम रविवार को होगा शिविर का आयोजन

खंड कार्यवाह संतोष कुमार चौधरी ने बताया कि प्रखंड के विभिन्न गांवों में हर माह के अंतिम रविवार को स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर में लोगों को स्वास्थ्य जांच के साथ-साथ पैथोलॉजी जांच की भी सुविधा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी