Jharkhand Crime News: बालू से लदे अवैध ट्रैक्टर पकड़ने गए CO पर जानलेवा हमला, मारपीट कर ट्रैक्टर छुड़ा ले गए खनन तस्कर

शुक्रवार को इचाक में अवैध बालू तस्करों के खिलाफ छापेमारी करने निकले सीओ रामजी प्रसाद गुप्ता इचाक व उनके साथ मौजूद चौकीदार पर तस्करों ने जानलेवा हमला कर दिया। आरोप है कि सीओ ने ट्रैक्टर को रोकने का प्रयास किया तो तस्करों ने उस पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की गई। इस दौरान तस्करों ने जब्त किए गए अवैध बालू से लदे ट्रैक्टर भी छुड़ा लिए।

By arvind rana Edited By: Shoyeb Ahmed Publish:Sat, 30 Mar 2024 11:14 AM (IST) Updated:Sat, 30 Mar 2024 11:14 AM (IST)
Jharkhand Crime News: बालू से लदे अवैध ट्रैक्टर पकड़ने गए CO पर जानलेवा हमला, मारपीट कर ट्रैक्टर छुड़ा ले गए खनन तस्कर
बालू से लदे अवैध ट्रैक्टर पकड़ने गए सीओ पर किया जानलेवा हमला (फाइल फोटो)

HighLights

  • अलौंजाकला मुखिया सहित 30 पर इचाक थाना में प्राथमिकी
  • इचाक के बोधीबागी की घटना

संवाद सूत्र, हजारीबाग। इचाक में शुक्रवार को अवैध बालू तस्करों के खिलाफ छापेमारी करने निकले सीओ रामजी प्रसाद गुप्ता इचाक व उनके साथ मौजूद चौकीदार पर तस्करों ने जानलेवा हमला कर दिया।

इस दौरान 25 से 30 की संख्या में पहुंचे ग्रामीणों के साथ तस्करों ने जब्त किए गए अवैध बालू लदा ट्रैक्टर भी छुड़ा ले गए। घटना इचाक के बोधाबागी की है और सुबह करीब सात से आठ बजे इसे अंजाम दिया।

सीओ पर किया ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास 

आरोप है कि ट्रैक्टर को रोकने का प्रयास सीओ ने किया तो उस पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की गई। जानलेवा हमला और मारपीट का आरोप अलौंजा मुखिया सिकंदर कुमार मेहता, कुरहा मुखिया प्रतिनिधि के अलावा डेगन प्रसाद मेहता, पिता पुरन महतो, रामदीप प्रसाद मेहता, पिता-महरू महतो, कुरहा तुलेश्वर प्रसाद मेहता, पिता-बालेश्वर मेहता सहित 20 अन्य पर है।

सभी आरोपितों के खिलाफ एफआई की गई दर्ज

इस बाबत इचाक थाने में आरोपितों के खिलाफ सीओ के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। हमले में चौकीदार रौशन पासवान, मो. सलीम एवं भेखलाल पासवान को भी चोटें आयी है।

वहीं दूसरी ओर आरोपितों की ओर से कुरहा की सकुन कुमारी पति संदीप कुमार ने भी इचाक थाने में आवेदन देकर सीओ पर जबरदस्ती करने और साड़ी फाड़ देने का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया गया है।

छापेमारी पर निकले थे सीओ

बता दें कि इचाक में बरकट्ठा के बराकर नदी से बालू आता है। अवैध तस्करी को लेकर उपायुक्त ने सीओ को नोडल पदाधिकारी बनाया है, तथा कार्रवाई के लिए संबंधित सारे अधिकार भी दिए हैं। इसी के आलोक में सीओ छापेमारी पर निकले थे।

जिले के खनन पदाधिकारी अजीत कुमार ने बताया कि अवैध तस्करों का मनोबल बढ़ गया है। उपायुक्त ने सीओ व थाना प्रभारी को कार्रवाई के विशेष निर्देश भी दिया था। इन पर सख्ती से कार्रवाई होगी। 

ये भी पढ़ें- 

Jharkhand Factory Fire: झारखंड में ट्यूब कंपनी में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची

Jharkhand Politics: लोकसभा चुनाव ने बिगाड़ दिया झारखंड विधानसभा का आंकड़ा, इन विधायकों ने पाला बदलकर लगाई छलांग

chat bot
आपका साथी