हजारीबाग जेल में रेड, पूर्व सांसद प्रभुनाथ के पास से 78 हजार रुपये जब्त

पूर्व सांसद व राजद नेता प्रभुनाथ सिंह की कमीज की जेब में रखे 78 हजार रुपये बरामद किए गए हैं।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Fri, 08 Dec 2017 12:35 PM (IST) Updated:Fri, 08 Dec 2017 12:35 PM (IST)
हजारीबाग जेल में रेड, पूर्व सांसद प्रभुनाथ के पास से 78 हजार रुपये जब्त
हजारीबाग जेल में रेड, पूर्व सांसद प्रभुनाथ के पास से 78 हजार रुपये जब्त

हजारीबाग, जेएनएन। जेपी केंद्रीय जेल हजारीबाग (झारखंड) में बुधवार की रात प्रशासन ने वीआइपी वार्ड में छापामारी कर 94 हजार रुपये जब्त किए। एसडीएम आदित्य रंजन के नेतृत्व में रात करीब 10 बजे वार्ड में यह छापेमारी हुई।

आजीवन कारावास की सजा काट रहे पूर्व सांसद व राजद नेता प्रभुनाथ सिंह की कमीज की जेब में रखे 78 हजार रुपये, उनके भाई दीनानाथ सिंह के पास से 16 हजार रुपये, बाहुबली रामाधीर सिंह के पास से एक स्मार्ट फोन के अलावा प्रभुनाथ सिंह के भतीजे रितेश सिंह व एक अन्य व्यक्ति पवन सिंह के पास से मोबाइल और सिम बरामद किया गया।

इसके अतिरिक्त तीन अन्य मोबाइल फोन, चार्जर, हेडफोन और करोड़ों रुपये के हिसाब-किताब से संबंधित डायरी भी मिली है। बड़ी मात्रा में नशीला पदार्थ भी बरामद किया गया। एसडीएम आदित्य रंजन ने बताया कि पुख्ता सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई। जांच के केंद्र में जेपी जेल में बने पांच वीआइपी सेल थे। सेल नंबर नौ में छापेमारी के क्रम में ये सामान बरामद हुए। जेल में छापा के बाद अधिकारियों से लेकर कैदियों में हड़कंप है। पिछले आठ दिनों में अबतक जेपी जेल में हुई चार छापामारी में नौ स्मार्ट फोन व फोर जी सिम बरामद हुए हैं।

गौरतलब है कि पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह बिहार से पूर्व विधायक अशोक सिंह की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। जेल में मिली सामग्री के आधार पर सदर थाना में इन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। वहीं, जेल प्रशासन के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए एसडीएम ने पत्र लिखा है।

यह भी पढ़ेंः जानिए, क्यों बेटी का शव बाइक पर ले जाने के लिए मजबूर होना पड़ा

chat bot
आपका साथी