फिर हुआ अमन-चैन बिगाड़ने का प्रयास

By Edited By: Publish:Sat, 20 Sep 2014 11:01 PM (IST) Updated:Sat, 20 Sep 2014 11:01 PM (IST)
फिर हुआ अमन-चैन बिगाड़ने का प्रयास

संस, हजारीबाग : शहर के अमन चैन को बिगाड़ने का एक बार फिर प्रयास किया गया। हालांकि शहर के अमनपसंद लोगों और पुलिस की सक्रियता से शांति व्यवस्था कायम हो गई। हुआ यूं कि शुक्रवार की रात पैसे के लेन-देन को लेकर दूसरे संप्रदाय के कुछ युवकों ने एक फल विक्रेता की पिटाई कर दी। इसके विरोध में उस समुदाय के लोग शनिवार को सड़क पर उतर आए और झंडा चौक को जाम कर दिया गया। दुकानें बंद की जाने लगी। आक्रोशित लोग आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। इसी बीच कुछ लोग डेली मार्केट की दुकानों को बंद कराने लगे। जिसका वहां के दुकानदारों ने विरोध किया। इसपर लोग आमने-सामने आ गए। हालांकि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्हें अलग किया। करीब एक घंटे की अफरा-तफरी के बाद सदर एसडीओ संदीप कुमार तथा यातायात प्रभारी रमाशंकर मिश्रा के समझाने-बुझाने के बाद जाम हटा। इस बाबत सदर थाने में अगवा के आरोपी बुचड़टोली निवासी मो. अफरोज सहित अज्ञात 10 लोगों के खिलाफ सदर थाने में विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है। विदित हो कि शुक्रवार रात फल विक्रेता पंकज कुमार की पैसे के लेन-देन को लेकर आरोपी और उनके साथियों द्वारा जमकर मारपीट की गई थी। बाद में पुलिस को सुचना मिलने पर युवक को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसी के विरोध में शनिवार को लोग सड़क पर उतर आए थे।

एक सप्ताह पहले भी हुआ था विवाद

हजारीबाग : एक सप्ताह पहले भी इसी तरह के मामले में शहर का माहौल बिगाड़ने का प्रयास हुआ था। झंडा चौक पर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई थी। मामला दुकान के सामने अतिक्रमण कर ठेला लगाने से जुड़ा था। किसी तरह बीच बचाव के बाद मामला शांत हुआ। पुलिस ने नामजद सहित अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की थी। शुक्रवार की घटना एक बार फिर इस बात का अंदाजा मिल रहा है कि कहीं अपराधिक तत्वों द्वारा शांत शहर का माहौल बिगाड़ने का प्रयास तो नहीं हो रहा है।

कौमी एकता समिति ने एसपी को दिया ज्ञापन

हजारीबाग : अखिल भारतीय कौमी एकता संघ ने एसपी को आवेदन देकर बीते दिन की घटना की जांच करवाकर दोषियेा के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है। आवेदन मे कहा गया है कि पर्व त्यौहारों और चुनाव के समय कुछ तत्वों द्वारा माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है। दुकानदार और व्यवसायी के बीच लेन-देन के मामले में अनावश्यक रूप से डेली मार्केट बंद कराने का प्रयास हुआ। डेली मार्केट में दोनों समुदाय के दुकानदारों ने बंदी का विरोध किया। आवेदन में जिलाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह, एम हक भारती, ओम प्रकाश, राजेंद्र साव, शब्बीर आलम, मो. शकील, मो. नसीम, दिनेश साव, मो. अशरफ, सुरेंद्र मेहता सहित दर्जनों लोगों के हस्ताक्षर हैं।

chat bot
आपका साथी