गोड्डा को PM की सौगात... 500 करोड़ से होगा रेलवे सुविधाओं का विस्‍तार, गति शक्ति कार्गो टर्मिनल का भी किया उद्घाटन

पूर्वी रेलवे मालदा डिवीजन के अधीन गोड्डा के अदानी रेलवे साइडिंग में मंगलवार को पीएम मोदी ने गतिशक्ति कार्गो टर्मिनल का ऑनलाइन शिलान्यास किया। मल्टीमॉडल कार्गो टर्मिनल के शुरुआत से रेलवे की कमाई में तकरीबन 5000 करोड़ का इजाफा होगा। इससे ट्रेनों से सामान भेजने वाले व्यापारियों को भी राहत मिलेगी। गोड्डा में रेलवे के बुनियादी ढांचे का विकास किया जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita Sen Publish:Tue, 12 Mar 2024 10:58 AM (IST) Updated:Tue, 12 Mar 2024 10:58 AM (IST)
गोड्डा को PM की सौगात... 500 करोड़ से होगा रेलवे सुविधाओं का विस्‍तार, गति शक्ति कार्गो टर्मिनल का भी किया उद्घाटन
गोड्डा से बीजेपी के सांसद निशिकांत दुबे की फाइल फोटो।

जागरण, गोड्डा। पूर्वी रेलवे मालदा डिवीजन के अधीन गोड्डा के अदानी रेलवे साइडिंग में मंगलवार को पीएम मोदी ने गतिशक्ति कार्गो टर्मिनल का ऑनलाइन शिलान्यास किया। इस दौरान वयोवृद्ध स्वतंत्रता सेनानी नंद किशोर मांझी, स्थानीय सांसद निशिकांत दुबे, मालदा डिवीजन के डीआरएम विकास चौबे, अदानी पावर के प्रोजेक्ट मैनेजर रमेश झा आदि मौजूद थे।

गोड्डा के विकास के लिए केंद्र सरकार की पहल

डीआरएम ने बताया कि गोड्डा में रेलवे के बुनियादी ढांचे का विकास और रेल सेवाओं में सुधार के लिया भारत सरकार की ओर से यहां करीब 500 करोड़ रूपए व्यय किए जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह नौ बजकर दस मिनट पर अपने संबोधन के बाद देश भर की रेल परियोजनाओं के साथ गोड्डा की परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन कर राष्ट्र को समर्पित किया।

माननीय प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम में ,आज लगभग 500 करोड़ की रेल योजनाओं का वे अहमदाबाद से शिलान्यास या उद्घाटन करेंगे#Jharkhand #ModiKiGaurantee #NarendraModi @narendramodi @AmitShah @JPNadda @AshwiniVaishnaw pic.twitter.com/J7DyKLhvlA

— Dr Nishikant Dubey(Modi Ka Parivar) (@nishikant_dubey) March 12, 2024

झारखंड में रेल परियोजनाओं का विकास

गोड्डा के पोड़ैयाहाट प्रखंड के कठोंन हाल्ट में भी रेल परियोजना का आनलाइन शिलान्यास पीएम रखेंगे। पीएम की ओर से इस दौरान देश की कई रेलवे परियोजनाएं जैसे नई लाइनें, दोहरीकरण और मल्टीपल लाइनें, नए गुड्स शेड, गतिशक्ति-कार्गो टर्मिनल, एक स्टेशन एक उत्पाद (ओएसओपी) आदि की स्थापना की जा रही है।अडानी पावर साइडिंग में पीएम के वर्चुअल कार्यक्रम में काफी संख्या में स्थानीय लोगों की भी भीड़ उमड़ी है।

A landmark day for Indian Railways! Addressing a programme in Ahmedabad. Do watch.https://t.co/z63aIDvWUF

— Narendra Modi (@narendramodi) March 12, 2024

यह भी पढ़ें: ED Raid in Jharkhand: चुनाव से पहले ED ने कांग्रेस के एक और विधायक पर कसा शिकंजा, रांची-हजारीबाग स्थित कई ठिकानों पर रेड

यह भी पढ़ें: Jharkhand Crime: कोल डंप पर वर्चस्व की लड़ाई, फायरिंग और बमबाजी के मामले में BJP विधायक के खिलाफ FIR दर्ज

chat bot
आपका साथी