Godda:पुलिस को सूचना देने के शक में मुख्तार अंसारी की कुल्हाड़ियों से काटकर हत्या, आरोपी के पिता ने दी थी धमकी

गोड्डा जिले के देवडांड में शनिवार देर शाम पुलिस को सूचना देने के संदेह में मुख्तार अंसारी को घर से बुलाकर धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया गया। देर रात करीब 11 बजे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

By Rohit Kumar MandalEdited By: Publish:Sun, 16 Apr 2023 05:50 PM (IST) Updated:Sun, 16 Apr 2023 05:50 PM (IST)
Godda:पुलिस को सूचना देने के शक में मुख्तार अंसारी की कुल्हाड़ियों से काटकर हत्या, आरोपी के पिता ने दी थी धमकी
रिश्ते के भतीजे समेत छह पर लगा हत्या का आरोप।

जागरण संवाददाता, दुमकाः गोड्डा जिले के देवडांड में शनिवार देर शाम पुलिस को सूचना देने के संदेह में मुख्तार अंसारी को घर से बुलाकर धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया गया। देर रात करीब 11 बजे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

शाहरुख समेत छह पर लगा हत्या का आरोप

मुख्तार गोड्डा जिले के देवडांड थाना क्षेत्र के बाराबांझी गांव का रहने वाला था। नगर थाना की पुलिस को दिए बयान में भाई फिरोज अंसारी ने शाहरूख अंसारी समेत छह पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव को स्वजन के सुपुर्द कर दिया है।

हफ्ते भर पहले छिनतई मामले में गया था जेल

छोटे भाई फिरोज ने पुलिस को बताया कि शाहरूख पहले भी कई बार जेल जा चुका है। एक हफ्ते पहले दुमका जिले के रामगढ़ थाने की पुलिस ने फाइनेंस कर्मी से 65 हजार रुपये की छिनतई के मामले में उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। बाद में उसे पीआर बांड पर छोड़ दिया।

शाहरुख के पिता ने दी थी धमकी

शुक्रवार शाम शाहरूख का पिता मुन्ना अंसारी घर आया और कहा कि मुख्तार लगातार बेटे की हरकत के बारे में पुलिस को सूचना देता है।

उसकी सूचना पर ही पुलिस ने शाहरुख को उठाया था। उसने मुख्तार की पत्नी को धमकी दी कि वह अपने हाथ की चूड़ी तोड़ कर फेंक दे क्योंकि अब उसका पति ज्यादा दिन जिंदा रहने वाला नहीं है।

कुल्हाड़ीनुमा धारदार हथियार से किया हमला

धमकी के अगले दिन शनिवार की शाम करीब आठ बजे कुंदन नामक युवक ने फोन कर मुख्तार को रामगढ़ सीमा से सटे एक क्रेशर के पास बुलाया।

जैसे ही भाई वहां पर पहुंचा तो शाहरूख ने दोस्त, विकास, अमित और कोयला अंसारी के साथ मिलकर उस पर कुल्हाड़ीनुमा धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया। हमले के इस पूरे घटनाक्रम देख रहे एक युवक ने उसे फोन कर सारी जानकारी दी।

मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान हुई मौत

घटनास्थल पर जाकर देखा तो भाई के सिर से खून से बह रहा था। पूछा तो बताया कि शाहरूख ने पांच छह लोगों के साथ मिलकर हमला किया है। गंभीर रूप से घायल मुख्तार को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल लेकर आए। रात करीब 11 बजे चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

फिरोज का बयान लेने वाले नगर थाना के सहायक अवर निरीक्षक विधाता सिंह का कहना है कि बयान को आगे की कार्रवाई के लिए संबंधित थाना भेज दिया जाएगा। पोस्टमार्टम कर शव को स्वजन के सुपुर्द कर दिया गया है।

पूछताछ में नहीं मिला था ठोस सुराग

रामगढ़ थाना प्रभारी अरविंद राय का कहना है कि छिनतई के मामले में शाहरुख को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई थी, लेकिन ठोस सबूत नहीं मिलने के कारण उसे पीआर बांड पर छोड़ दिया गया था।

chat bot
आपका साथी