बच्ची की मौत मामले की जांच में डॉक्टरों ने किया लापरवाही से इन्कार

बीते शनिवार देर शाम को बिरनी जे अरारी गांव के मनोज पंडित की पांच वर्षीय पुत्री नीलम कुमारी की मौत बिरनी समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक की लापरवाही से होने के मामले में बिरनी बीडीओ संदीप मधेसिया ने रविवार सुबह दस बजे अस्पताल पहुंचकर कई जनप्रतिनिधियों के साथ जांच किये।इस दौरान प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राकेश रंजन सिंह डॉ शेख मुहम्द ताज उद्दीन डॉ अशोक कुमार यादव अस्पताल में रोगियों को इलाज करते मिला। बीडीओ ने जनप्रतिनिधियों के समक्ष

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Sep 2019 11:42 PM (IST) Updated:Sun, 15 Sep 2019 11:42 PM (IST)
बच्ची की मौत मामले की जांच में डॉक्टरों ने किया लापरवाही से इन्कार
बच्ची की मौत मामले की जांच में डॉक्टरों ने किया लापरवाही से इन्कार

बिरनी (गिरिडीह): शनिवार देर शाम को अरारी के मनोज पंडित की पांच वर्षीय पुत्री नीलम कुमारी की मौत बिरनी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक की लापरवाही से होने के मामले की जांच बीडीओ संदीप मधेशिया ने रविवार सुबह अस्पताल पहुंचकर की। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राकेश रंजन सिंह, डॉ. शेख मुहम्मद ताजुद्दीन व डॉ. अशोक कुमार यादव अस्पताल में रोगियों का इलाज करते मिले। बीडीओ ने जनप्रतिनिधियों के समक्ष इस बारे में चिकित्सकों से पूछताछ की। चिकित्सक पर लापरवाही के लग रहे आरोप मामले को सिरे से खारिज करते हुए डॉ. ताजुद्दीन ने कहा कि आरोप गलत है। बच्ची को अपने सरकारी आवास में देखते ही उन्होंने उसे मृत घोषित कर दिया था और घर ले जाने की सलाह दी थी। कहा कि वैसे भी भविष्य में वे लोग किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होने देंगे। बीडीओ ने उन्हें कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बीडीओ ने चिकित्सकों से कहा कि सभी समय सारणी के अनुसार अपनी ड्यूटी करें ताकि अस्पताल से किसी तरह की शिकायत नहीं मिल सके। वे रोगियों को बेहतर सेवा दें।

क्या कहते हैं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी: प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राकेश रंजन सिंह ने कहा कि मृतक बच्ची के परिजनों ने उन्हें दूरभाष पर कहा कि डॉ. ताजुद्दीन ने बच्ची को देखते ही मृत घोषित कर दिया। उन्होंने उसे हाथ भी नहीं लगाया और मृत घोषित कर दिया। इससे परिजनों को कष्ट हुआ। इसमें किसी की लापरवाही नहीं है। मौके पर पूर्व मुखिया रामू बैठा, झामुमो नेता दिलीप दास, राजू विश्वकर्मा, दिनेश दास, झाविमो नेता सुभाष दास आदि कई ग्रामीण व कर्मी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी