नियमों का पालन नहीं करनेवाले प्रतिष्ठानों पर होगी कार्रवाई

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा 31 जुलाई तक लॉकडाउन विस्तारित किया गया है। कोविड-19 से बचाव एवं रोकथाम हेतु राज्य सरकार तथा जिला प्रशासन द्वारा कई तरह के उचित कदम उठाए जा रहे हैं। इसी आलोक में आज दिनांक 13.07.20 को उपायुक्त ने जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार से संबंधित बैठक जिले के सभी माननीय विधायकों एवं सांसद प्रतिनिधियों/जिला अध्यक्ष के साथ अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 08:42 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 08:42 PM (IST)
नियमों का पालन नहीं करनेवाले प्रतिष्ठानों पर होगी कार्रवाई
नियमों का पालन नहीं करनेवाले प्रतिष्ठानों पर होगी कार्रवाई

गिरिडीह :कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा 31 जुलाई तक लॉकडाउन विस्तारित किया गया है। कोविड-19 से बचाव एवं रोकथाम को राज्य सरकार तथा जिला प्रशासन द्वारा कई तरह के उचित कदम उठाए जा रहे हैं।

इसी आलोक में सोमवार को उपायुक्त ने जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार से संबंधित बैठक में जिले के सभी विधायकों एवं सांसद प्रतिनिधियों व जिला अध्यक्ष के साथ अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में बैठक की। इसमें कोविड-19 के बढ़ते प्रसार के रोकथाम को विधायकों, सांसद प्रतिनिधियों के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की। उपायुक्त ने कहा कि सर्वप्रथम जिले में जितने भी कंटेंटमेंट जोन चिन्हित किए गए थे उनकी समय सीमा पूरी हो चुकी हैं। उन्हें डिनोटिफाई कर दिया गया है। वर्तमान में जिले में 08 कंटेंटमेंट जोन चालू अवस्था में हैं। सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जिले में किसी भी प्रकार का सोशल, धार्मिक, एकेडमिक, सांस्कृतिक एवं राजनीतिक कार्यक्रम नहीं किया जाएगा। जिले के सभी राजनीतिक पार्टियों के जिला अध्यक्षों को पत्र प्रेषित कर सूचित कर दिया गया है। इसके अलावा जिले में जितने भी मॉल, प्रतिष्ठान, संस्थान, इंडस्ट्रीज, होटल दुकान आदि जो आपदा प्रबंधन अधिनियम के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं वैसे प्रतिष्ठानों के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है जो जिले के सभी प्रतिष्ठानों का औचक निरीक्षण करेगी। अगर किसी के द्वारा आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है तो उनके विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में पुलिस अधीक्षक अमित रेणु, गिरिडीह के विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, बगोदर के विधायक विनोद सिंह, गांडेय के विधायक डॉ.सरफराज अहमद, कोडरमा की सांसद के प्रतिनिधि, जिला परिषद अध्यक्ष राकेश महतो, अपर समाहर्ता, सिविल सर्जन, जिला स्थापना उप-समाहर्ता, जिला आपूर्ति पदाधिकारी एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी