शहर में अब रात्रि में भी खरीद सकेंगे दवा

-लोगों की दिक्कतों को देखते हुए डीसी ने विक्रेताओं संग की बैठक -दुकानों की सुरक्षा क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 11:11 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 11:11 PM (IST)
शहर में अब रात्रि में भी खरीद सकेंगे दवा
शहर में अब रात्रि में भी खरीद सकेंगे दवा

-लोगों की दिक्कतों को देखते हुए डीसी ने विक्रेताओं संग की बैठक

-दुकानों की सुरक्षा को लेकर डीसी ने किया आश्वस्त जागरण संवाददाता, गिरिडीह : गिरिडीह शहर में रात्रि में दवा नहीं मिलने की समस्या अब दूर हो जाएगी। उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा के साथ शुक्रवार को बैठक के बाद दवा विक्रेता संघ ने रात्रि में भी कुछ दवा दुकानों को खुला रखने का निर्णय लिया। उपायुक्त ने संघ को आश्वस्त किया कि रात्रि में जो दवा दुकानें खुलेंगी, उनकी सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध भी किया जाएगा। इस संबंध में नगर थाना प्रभारी को आवश्यक निर्देश दिए जाएंगे।

गिरिडीह शहर में रात नौ बजे के बाद सभी दवा दुकानें बंद हो जाती हैं। मरीजों को रात में दवा नहीं मिल पाती है। दैनिक जागरण ने इसे मुद्दे को उठाया था। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने इस संबंध में उपायुक्त को निर्देश दिए थे।

उपायुक्त के साथ बैठक में दवा विक्रेता संघ के सचिव सुजीत कपिस्वे ने कहा कि रात्रि में दवा उपलब्ध होने में किसी भी प्रकार की परेशानी उत्पन्न होने पर लोग 6204030057 नंबर पर संपर्क स्थापित कर सकते हैं। उन्हें दवा मुहैया करा दी जाएगी। बैठक में

निजी अस्पताल के निकट के दवा दुकानदारों ने बताया कि उन लोगों का अस्पताल 24 घंटे चिकित्सीय सेवा के लिए खुला रहता है। इस दौरान दवाएं रात में भी उपलब्ध रहतीं हैं। सदर अस्पताल गिरिडीह के नजदीक स्थित नारायण मेडिकल स्टोर के नितेश कुमार तथा बिहार मेडिकल हॉल के राजेश कुमार के साथ जीडी बगेड़िया अस्पताल के सामने स्थित पुष्पा मेडिकल के रविलाल शर्मा ने आश्वस्त किया कि उपलब्ध कराए गए मोबाइल नंबर पर भी रात्रिकालीन दवा उपलब्ध कराई जाएगी। प्रतिष्ठान के उक्त पते पर जरूरतमंद मरीज के परिजन दवा प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही रात्रि 12 बजे तक सदर अस्पताल के समीप स्थित न्यू नीरा ड्रग हाउस, अलका मेडिकल स्टोर एवं सिटी मेडिकल मकतपुर चौक का संस्थान खुला रहेगा।

chat bot
आपका साथी