सर्पदंश से मृत व्यक्ति की पत्नी को मिलेगा चार लाख

बगोदर हेसला के नारायण महतो की सर्पदंश से हुई मौत पर सरकार ने उनकी पत्नी रुनवा देवी क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 01:11 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 01:11 AM (IST)
सर्पदंश से मृत व्यक्ति की पत्नी को मिलेगा चार लाख
सर्पदंश से मृत व्यक्ति की पत्नी को मिलेगा चार लाख

बगोदर : हेसला के नारायण महतो की सर्पदंश से हुई मौत पर सरकार ने उनकी पत्नी रुनवा देवी को चार लाख रुपये सहायता अनुदान देने की स्वीकृति दी है। रुनवा को शीघ्र ही यह राशि मिल जाएगी। उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने यह जानकारी दी है।

नारायण महतो की पत्नी रुनवा देवी को चार लाख रुपए का सहायता अनुदान भुगतान दिए जाने के लिए आपदा प्रबंधन विभाग को अनुशंसा की गई थी। इसके बाद उक्त आश्रित को चार लाख रुपए का सहायता अनुदान भुगतान की स्वीकृति दी गई है। लाभुक को सहायता अनुदान राशि का भुगतान उनके बैंक खाता के माध्यम से किया जाएगा।

बताते चलें कि बीते वर्ष 24 जुलाई 2020 को बगोदर प्रखंड के हेसला निवासी नारायण महतो की मौत सर्पदंश से गई थी। उनके स्वजनों ने शव को पोस्टमार्टम कराया गया था।

पीरटांड़ : प्रखंड के पालगंज पंचायत के कोयवाटांड़ टोला निवासी मृतक दीपक ठाकुर की पत्नी सरला देवी को चार लाख रुपये का सहायता अनुदान मिलेगा। इसके लिए कुछ ही माह में उसके बैंक खाते में चार लाख रुपये की राशि जाएगी। यह राशि आपदा प्रबंधन विभाग से स्वीकृत हो गयी है। सरला को राशि उपलब्ध कराने के लिए एसडीएम डुमरी व अंचल अधिकारी पीरटांड़ ने अनुशंसा की थी। इसी अनुशंसा पर यह राशि स्वीकृत हुई है। बता दें कि चार अप्रैल 2019 को कोयवाटांड़ निवासी दीपक ठाकुर की मौत सर्पदंश से हो गई थी। उसकी मौत के बाद उसकी पत्नी सरला ने आवेदन किया था। पीरटांड़ में आपदा प्रबंधन विभाग से बहुत से लोगों को मुआवजा मिल रहा है। इस बाबत अंचल अधिकारी विनय प्रकाश तिग्गा ने बताया कि पीरटांड़ में कई ऐसी घटनाएं होती है जिसमे मुआवजा मिलता है। कुछ घटनाओं में पोस्टमार्टम के अभाव में मुआवजा नहीं मिल पाता है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि आपदा से संबंधी अगर दुर्घटना में किसी की मौत होती है तो इसकी सूचना अंचल व थाना को जरूर दें। कागजी प्रक्रिया के बाद उन्हें मुआवजा मिलेगा।

chat bot
आपका साथी