बॉटम प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

गिरिडीह : झंडा मैदान में आयोजित पुस्तक मेला-एक उत्सव में तीसरे दिन रविवार को भी काफी भीड़ उमड़ी। पुस्

By Edited By: Publish:Mon, 08 Feb 2016 01:00 AM (IST) Updated:Mon, 08 Feb 2016 01:00 AM (IST)
बॉटम प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

गिरिडीह : झंडा मैदान में आयोजित पुस्तक मेला-एक उत्सव में तीसरे दिन रविवार को भी काफी भीड़ उमड़ी। पुस्तक प्रेमी व विद्यार्थी पहुंचे। देश के विभिन्न स्थानए से आए प्रकाशकों के स्टॉल पर पुस्तक प्रेमियों की भीड़ लगी थी। तीसरे दिन मेला में ऑन द स्पॉट पें¨टग व शास्त्रीय गायन प्रतियोगिता हुई, जिसमें एक से सौ से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। नाबार्ड व अभिव्यक्ति फाउंडेशन के सौजन्य से तीन ग्रुप में आयोजित पें¨टग प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने वित्तीय समावेशन पर आधारित आकर्षक पें¨टग बनाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

ग्रुप ए में होली क्रास स्कूल की कृतिका बगेड़िया प्रथम स्थान पर रहीं। मो अमन दूसरे और बीएनएस डीएवी के हिमांशु गुप्ता तीसरे स्थान पर रहे। ग्रुप बी में बीएनएस डीएवी के साहिल राउत प्रथम, शुद्रशना चन्द्रा दूसरे व सुभाष पब्लिक स्कूल के हर्ष सहाय तीसरे स्थान पर रहे। ग्रुप सी में बीएनएस डीएवी की अमीषा प्रथम, गुरुनानक स्कूल की स्मिरण कुमारी दूसरे तथा तन्नु कुमारी तीसरे स्थान पर रही। शास्त्रीय गायन प्रतियोगिता में पहले स्थान पर नेत्रहीन विद्यालय अजीडीह के मो नासिर, दूसरे स्थान पर बीएनएस डीएवी के आयुष कुमार सिन्हा व तीसरे स्थान पर नेत्रहीन विद्यालय अजीडीह की बबिता कुमारी रही।

दोपहर के बाद मंथन उत्सव में स्वास्थ्य परिचर्चा का आयोजन किया गया, जिसमें आइएमए के अध्यक्ष डॉ. विद्या भूषण, डॉ. जीसी सिन्हा, डॉ. आजाद, डॉ. डीपी ¨सह, डॉ. जीसी सिन्हा, डॉ. टीएन देव, डॉ. विनय गुप्ता, डॉ. संदीप कुमार, डॉ. सीके ¨सह, डॉ. बीके झा, डॉ.सुस्मिता बरनवाल ने भाग लिया। सभी चिकित्सकों ने आधुनिक युग में बेहतर स्वास्थ्य को लेकर गंभीरता विषय पर चर्चा करते हुए लोगों को स्वस्थ्य रहने के लिए एक से बढ़कर एक टिप्स दिये। शाम को मेला परिसर में शास्त्रीय गायन व लोकनृत्य प्रतियोगिता हुई, जिसमें काफी संख्या में प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। प्रतिभागियों ने एकल व समूह शास्त्रीय नृत्य प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया। मंच संचालन राजेश कुमार कर रहे थे। कार्यक्रम को सफल बनाने में संस्था के संस्थापक सोमेश्वर ठाकुर, राजन सिन्हा, ¨रकेश कुमार आशुतोष तिवारी, धनंजय कुमार, मानवेन्द्र पाठक के अलावे सुनील कुमार, अभाविप के नगर मंत्री सौरभ कुमार, मनीष पाठक, पुष्कर सिन्हा, रितेश, विकास आदि जुटे हैं।

chat bot
आपका साथी