माल्डा में मॉडल स्कूल का विरोध

गावां (गिरिडीह) : प्रखंड मुख्यालय से करीब छह किमी दूर माल्डा के सुदूरवर्ती क्षेत्र में मॉडल विद्यालय

By Edited By: Publish:Fri, 19 Dec 2014 07:51 PM (IST) Updated:Fri, 19 Dec 2014 07:51 PM (IST)
माल्डा में मॉडल स्कूल का विरोध

गावां (गिरिडीह) : प्रखंड मुख्यालय से करीब छह किमी दूर माल्डा के सुदूरवर्ती क्षेत्र में मॉडल विद्यालय भवन निर्माण की स्वीकृति दिए जाने का ग्रामीणों ने पुरजोर विरोध किया। शुक्रवार को मुख्यालय विकास समिति के बैनर तले सैकड़ों ग्रामीणों ने गावां काली मंडा प्रागण में बैठक कर प्रखंड मुख्यालय के समीप विद्यालय भवन निर्माण कराने की मांग की।

ग्रामीणों ने कहा कि गावां उच्च विद्यालय परिसर में पिछले छह साल से मॉडल स्कूल संचालित है। नियमत: इस विद्यालय को मुख्यालय के नजदीक बनाना चाहिए। गावां में ही कई जगह सरकारी भूमि उपलब्ध है, जिस पर मॉडल विद्यालय भवन का निर्माण कराया जा सकता है।

कहा गया कि जिस जगह विद्यालय भवन की स्वीकृति दी गई है, वहा पहुंच पथ भी नहीं है। नियमों को ताक पर रखकर माल्डा में भवन निर्माण की स्वीकृति मिलने का ग्रामीणों ने पुरजोर विरोध करते हुए आंदोलन करने का निर्णय लिया।

कहा गया कि 24 दिसंबर तक अगर प्रशासन की ओर से विद्यालय भवन निर्माण के लिए जगह परिवर्तित नहीं किया गया, तो 25 दिसंबर को विरोध में गावां बाजार बंदकर आंदोलन की शुरुआत की जाएगी। जरूरत पड़ी तो सैकड़ों ग्रामीण धरना-प्रदर्शन और आमरण अनशन करने को बाध्य होंगे।

आरटीआइ के तहत मांगी गई सूचना का उल्लेख करते हुए कहा कि अंचल कार्यालय गावां ने जब विभाग को जमीन मुहैया ही नहीं कराई तो फिर किस आधार पर माल्डा में विद्यालय भवन निर्माण को स्वीकृति दी गई। बैठक में समिति के अध्यक्ष आयुष कुमार सिन्हा, सचिव अमित कुमार, मुखिया प्रतिनिधि कन्हाय राम, अमित वर्णवाल, वहाब खान, टिकैत भवानी प्रसाद सिंह, सत्यनारायण लाल, रंजीत राम, सुरेश चौधरी, नरेश राणा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी