डीएवी स्कूल में तिरंगा सम्मान समारोह का आयोजन

भवनाथपुर टाउनशिप डीएवी स्कूल के प्रांगण में बुधवार को समाज सेवी गढवा शौकत खान के द्वारा सीआईएसएफ के जवान सेल अधकारी व स्कूली बन्चो के बीच देस के सिमा पर सुरक्षा कर रहे जवानों के समान में तिरंगा झंडा वितरण किया गया ।इसके पूर्ब नेताजी सुभाषचंद्र बोस के चित्र पर दिप प्रज्वलित कर माल्यार्पण किया गया । इस अवसर पर शौकत खान ने लोंगो को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज स्कूल में जो कार्यक्रम का मौका मिला मै बहुत खुशी महसूस कर रहा हूं मेरा या मेरे देश के सभी नागरिकों को यह फर्ज बनता है के हमारे देश के जवान कड़ाके के ठंढी बारिस

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 06:11 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 06:11 PM (IST)
डीएवी स्कूल में तिरंगा सम्मान समारोह का आयोजन
डीएवी स्कूल में तिरंगा सम्मान समारोह का आयोजन

भवनाथपुर: टाउनशिप डीएवी स्कूल के प्रांगण में बुधवार को गढ़वा के समाजसेवी शौकत खान द्वारा सीआइएसएफ के जवानों, सेल अधिकारी व स्कूली बच्चों के बीच देश की सीमा पर सुरक्षा में तैनात जवानों के सम्मान में तिरंगे झंडे का वितरण किया गया। इसके पूर्व नेताजी सुभाषचंद्र बोस के चित्र पर दीप प्रज्वलित व माल्यार्पण किया गया। शौकत खान ने कहा कि डीएवी स्कूल में तिरंगा सम्मान समारोह आयोजित करने का उद्देश्य देश की सुरक्षा में तैनात जवानों की हौंसला आफजाई करना है। देश के सभी नागरिकों का यह फर्ज बनता है कि हमारे देश के जवानों का हौंसला बना रहे तथा जवान दुश्मन देश को करारा जवाब दे सकें इसके लिए जवानों का हौंसला बढ़ाने की जरूरत है। साथ ही स्कूली बच्चों के बीच तिरंगा के महत्व को बताना भी है। बच्चे भी जान सकें कि देश की सुरक्षा में तैनात जवान हमारे लिए कितने महत्वपूर्ण हैं।

कार्यक्रम को विद्यालय के प्राचार्य राकेश शर्मा, सीआईएसएफ के अधिकारियों ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के शिक्षक बी कुमार ने किया। कार्यक्रम के समापन के पूर्व राष्ट्रीय गीत गाया गया। इस अवसर पर सेल के बी पाणिग्रही, बीएल महावर, वैस खान सहित विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिका, सीआईएसएफ के अधिकारी व सेल के अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी