कंपनी के बुलावे पर सरैयाहाट के दर्जनों युवक हैदराबाद रवाना

कोरोना काल में बेरोजगार हो चुके एवं पर्याप्त रोजगार नहीं मिलने के कारण पेट एवं परिवार को चलाने के सरैयाहाट से दर्जनों युवक दूसरे राज्य में पलायन को मजबूर हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 06:01 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 06:01 PM (IST)
कंपनी के बुलावे पर सरैयाहाट के दर्जनों युवक हैदराबाद रवाना
कंपनी के बुलावे पर सरैयाहाट के दर्जनों युवक हैदराबाद रवाना

संवाद सहयोगी, सरैयाहाट: कोरोना काल में बेरोजगार हो चुके एवं पर्याप्त रोजगार नहीं मिलने के कारण पेट एवं परिवार को चलाने के सरैयाहाट से दर्जनों युवक दूसरे राज्य में पलायन को मजबूर हैं। बुधवार को सरैयाहाट से करीब 90 युवक हैदराबाद की कंपनी बीएल कश्यप प्राइवेट लिमिटेड के लिए कंपनी के खर्च पर रवाना हुए।

इनमें प्रखंड के सुदूर क्षेत्रों के कई गांवों के युवक शामिल हैं। इनमें से रमेश कुमार, बिजेंद्र मंडल, संदीप कुमार, डोमन यादव, पंकज मुर्मू आदि युवकों ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान हमलोग अपने अपने घर वापस लौटे थे कि घर में ही कुछ काम कर रोजी रोटी चलाएंगे, लेकिन चार महीने में कोई काम नहीं मिलने के कारण बेरोजगार थे। जिससे घर परिवार चलाना मुश्किल हो गया था। कंपनी द्वारा वापस हैदराबाद काम पर लौटने की सूचना मोबाइल पर मिली। तो सहर्ष हमलोग जाने के लिए तैयार हो गए। कंपनी ने वहां ले जाने के लिए बस भेज दिया। साथ ही हैदराबाद जाने के दौरान खाना पानी की व्यवस्था कर दिया है। इसलिए हमलोग काम पर वापस हैदराबाद जा रहे हैं।

सरकार ने आश्वासन दिया, लेकिन काम नहीं दिया: हैदराबाद रवाना होनेवाले युवकों ने कहा कि झारखंड सरकार ने तो काम देने का आश्वासन दिया था, लेकिन योग्यता के अनुसार काम नहीं मिल रहा था। मजबूरी में दूसरे प्रदेश काम के लिए जा रहे हैं। घर वाले भी रोजी रोजगार के कारण जाने देने को सहमत हो गए हैं।

chat bot
आपका साथी