स्कूल आनेवाले बच्चों के बस्ते की होगी तलाशी

दुमका : संत जोसेफ स्कूल में अब प्रवेश करने से पहले हर बच्चे की बस्ते की तलाशी ली जाएगी। यह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 05:45 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 05:45 PM (IST)
स्कूल आनेवाले बच्चों के बस्ते की होगी तलाशी
स्कूल आनेवाले बच्चों के बस्ते की होगी तलाशी

दुमका : संत जोसेफ स्कूल में अब प्रवेश करने से पहले हर बच्चे की बस्ते की तलाशी ली जाएगी। यह बात स्कूल के फादर पियूष मरांडी ने शुक्रवार को बाल कल्याण समिति के सामने दिए गए बयान में कही। समिति की ओर से भेजे गए नोटिस के बाद फादर हाजिर हुए। उन्होंने स्कूल में पहले से चल रही गतिविधियों के बारे में अनभिज्ञता जाहिर की।

समिति को दिए बयान में फादर ने कहा कि छात्रों की ओर से की जानेवाली गलत गतिविधियों की जानकारी पहले से नहीं थी। लेकिन जैसे ही उनके सामने शिकायत आयी, तुरंत एक्शन लिया गया। दो दोषी छात्रों को स्कूल से निकाल दिया गया। स्कूल की अनुशासन समिति के द्वारा चल रहे गलत काम की जानकारी नहीं दी गई। जिस कारण उन्हें सारी बात पता नहीं चल सका। स्कूल में अनुशासन बनाए रखने के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। स्कूल आनेवाले बच्चों की रोज बैग की तलाशी ली जाएगी। जो बच्चे स्कूल से अनुपस्थित होंगे, उनके अभिभावक को उसी दिन उनके स्कूल नहीं आने की जानकारी दी जाएगी। स्कूल के अनुशासन को और कड़ा किया जाएगा ताकि फिर ऐसी घटना नहीं हो। पूछताछ के क्रम में फादर हर चीज को नकारते रहे। इससे पहले कई छात्रों ने समिति को बताया था कि फादर को हर चीज की पहले से ही सूचना मिल गई थी। अगर उनके द्वारा कड़ा कदम उठाया गया होता तो स्कूल में कोई गलत काम नहीं हो पाता। प्रबंधन की लापरवाही के कारण ही जूनियर छात्रों से सीनियर गलत काम करवाते थे।

पुलिस लगातार लगाती चक्कर

अभिभावक की शिकायत पर नगर थाना की पुलिस स्कूल शुरू होने से पहले और अवकाश के बाद एक चक्कर लगाकर यह जानने का प्रयास कर रही है कि कोई बाहरी लड़का तो छात्रों से मिलने नहीं आता है। गुरुवार को नगर थाना प्रभारी भी स्कूल गए और फादर को निर्देश दिया कि स्कूल में जल्द से जल्द सीसीटीवी लगाया जाए।

chat bot
आपका साथी