प्रतिदिन 10 पीडीएस का भौतिक सत्यापन करें सभी एमओ: डीसी

दुमका उपायुक्त राजेश्वरी बी ने सोमवार को आपूíत विभाग की समीक्षा में कहा कि जरूरतमंद एवं असहाय सभी लोगों तक राशन पहुंचाना सुनिश्चित करें। जो लोग गलत तरीके से राशनकार्ड के माध्यम से राशन ले रहे हैं उन्हें चिन्हित करते हुये उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करें। डीसी ने सभी एमओ को निर्देश दिया कि हर दिन 10 जनवितरण दुकानों का भौतिक सत्यापन करें। जल्द से जल्द सभी राशन कार्ड में अंकित परिवार के सदस्यों का आधार सीडिग कराया जाए। ताकि गलत तरीके से बने राशन कार्ड को रद किया जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 06:26 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 06:16 AM (IST)
प्रतिदिन 10 पीडीएस का भौतिक सत्यापन करें सभी एमओ: डीसी
प्रतिदिन 10 पीडीएस का भौतिक सत्यापन करें सभी एमओ: डीसी

जागरण संवाददाता, दुमका: उपायुक्त राजेश्वरी बी ने सोमवार को आपूíत विभाग की समीक्षा में कहा कि जरूरतमंद एवं असहाय सभी लोगों तक राशन पहुंचाना सुनिश्चित करें। जो लोग गलत तरीके से राशनकार्ड के माध्यम से राशन ले रहे हैं उन्हें चिन्हित करते हुये उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करें। डीसी ने सभी एमओ को निर्देश दिया कि हर दिन 10 जनवितरण दुकानों का भौतिक सत्यापन करें। जल्द से जल्द सभी राशन कार्ड में अंकित परिवार के सदस्यों का आधार सीडिग कराया जाए। ताकि गलत तरीके से बने राशन कार्ड को रद किया जा सके।

उपायुक्त ने कहा कि अब तक हजारों लोगों ने अपने राशन कार्ड को स्वेच्छा से सरेंडर किया है। इनकी सराहना करनी चाहिए और लोगों के बीच एक अच्छा संदेश जाना चाहिए। ताकि और भी लोग स्वयं आगे बढ़कर कार्ड सरेंडर कर सकें। सरेंडर किये गये राशन कार्ड के बदले जरूरतमंद लोगों या लाभुकों को चिन्हित करते हुए योजना से आच्छादित करें। डाकिया योजना अंतर्गत सभी पहाड़िया जनजाती परिवारों को जोड़कर योजना का लाभ पहुंचाए।

181 से पर आ रही शिकायतों का भी जल्द से जल्द निष्पादन करने का निर्देश दिया। बैठक में परियोजना निदेशक राजेश कुमार राय, जिला योजना पदाधिकारी अरुण द्विवेदी, जिला आपूíत पदाधिकारी अल्बर्ट बिलुंग एवं अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी