संबंधन के लिए कॉलेज दाखिल करेगा याचिका

दुमका इंजीनियरिग कॉलेज का अब तक सरकार के स्तर से संबंधन नहीं मिलने और सिदो-कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा परीक्षा लेने से इंकार कर देने के बाद कॉलेज के छात्र-छात्राएं काफी आक्रोशित हैं। कई छात्र इंजीनियरिग की पढ़ाई छोड़ने का मन बना रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 Jun 2019 07:56 PM (IST) Updated:Sat, 08 Jun 2019 06:38 AM (IST)
संबंधन के लिए कॉलेज दाखिल करेगा याचिका
संबंधन के लिए कॉलेज दाखिल करेगा याचिका

दुमका : इंजीनियरिग कॉलेज का अब तक सरकार के स्तर से संबंधन नहीं मिलने और सिदो-कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा परीक्षा लेने से इंकार कर देने के बाद कॉलेज के छात्र-छात्राएं काफी आक्रोशित हैं। कई छात्र इंजीनियरिग की पढ़ाई छोड़ने का मन बना रहे हैं। शुक्रवार को छात्र राजद के जिला संयोजक आदित्य नंदन के नेतृत्व में छात्रों के प्रतिनिधिमंडल ने प्राचार्य पलाश पाल से मिलकर मांगों के समर्थन में ज्ञापन देकर छात्रों की समस्याओं से अवगत कराया।

राजद जिलाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार यादव ने प्राचार्य और छात्रों के बीच मध्यस्थता कर वार्ता कराई। जिलाध्यक्ष ने इंजीनियरिग के छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए अतिशीघ्र सरकार के स्तर से पहल कर संबंधन लेने की अपील की। प्राचार्य ने कहा कि झारखंड के अन्य पांच कॉलेज ने न्यायालय में याचिका दायर की है। फैसला 12 जून को आने की उम्मीद है। शीघ्र ही रांची जाकर कानूनी राय लेकर इंजीनियरिग कॉलेज की तरफ से झारखंड उच्च न्यायालय में याचिका दायर की जाएगी।

अदिति नंदन ने बताया कि संबंधन नहीं मिलने से इंजीनियरिग कॉलेज से नौकरी के लिए कैंपस सलेक्शन हुए छात्रों को भी डिग्री नहीं मिलने के कारण नौकरी से हाथ धोने का डर सताने लगा है। नियमित रूप से प्रत्येक सेमेस्टर का परीक्षा नहीं होने से सत्र काफी लेट चल रहा है। छात्रों को समय पर डिग्री नहीं मिलेगी। सेमेस्टर परीक्षा कब होगी कॉलेज प्रबंधन द्वारा न तो तारीख बताई जा रही है और ना ही कोई ठोस कार्रवाई अभी तक किया गया है। आनेवाले सेमेस्टर में विद्याíथयों पर अतिरिक्त बोझ बढ़ता चला जाएगा और रिजल्ट भी खराब हो जाएगा। प्रतिनिधिमंडल में सुमन कुमार, सुनील मुर्मू, रितेश कुमार, ऋषभ दुबे, सूर्य कुमार, मुकेश कुमार सहित दर्जनों छात्र शामिल थे।

chat bot
आपका साथी